NMCH पटना के छात्र शुभेंदु की कोरोना से मौत, कोवैक्सीन लेने वाले कुल 15 संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 03/03/2021 10:05 AM IST
नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH) पटना के मेडिकल (MBBS) के आखिरी साल के छात्र शुभेंदु शेखर की मौत सोमवार को कोरोना के कारण हो गई. शुभेंदु ने कुछ दिन पहले ही कोविड-19 का टीका कोवैक्सीन लिया था. अन्य 14 कोवैक्सीन लेने वाले भी कोरोना संक्रमित मिले हैं.
NMCH पटना के छात्र शुभेंदु की कोरोना से मौत, कोवैक्सीन लेने वाले कुल 15 संक्रमित

पटना: पटना में कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. एनएमसीएच पटना के मेडिकल (MBBS) के आखिरी साल के छात्र शुभेंदु शेखर की मौत सोमवार को कोरोना के कारण हो गई. शुभेंदु 2016 बैच के एमएमबीबीएस के छात्र थे. मेडिकल छात्र शुभेंदु बेगुसराय के दहिया गांव के रहने वाले थे. उनकी मौत दहिया गांव में हुई है. 

नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH) के फाइनल ईयर के छात्र शुभेंदु ने कुछ दिन पहले ही कोविड-19 का टीका लिया था. वह एनएमसीएच कॉलेज के ब्यॉवज हॉस्टल में रहते थे. उनके संपर्क में रहे अन्य नौ छात्र भी कोरोना संक्रमित हैं. इनमें से दो का इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है. आज चार और छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. एक अन्य भी कोविड-19 संक्रमित है. इस तरह कुल 15 लोगों के संक्रमित पाए जाने और इनमें से एक मेडिकल छात्र शुभेंदु की कोविड-19 के कारण मौत हो जाने से कॉलेज में अफरातफरी की स्थिति मच गई है. इन सभी ने कोवैक्सीन ली थी. इसको ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए अलग वार्ड तैयार हो रहा है जो कि कल से काम करने लगेगा. 

क्या पता PM मोदी और CM नीतीश ने अपने लिए कोरोना का अलग टीका बनवाया हो-RJD विधायक

नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. हीरा लाल महतो ने बताया कि शुभेंदु शेखर ने पिछले महीने की 24 तारीख को सर्दी-खांसी होने के बाद अपना आरटीपीसीआर सैंपल दिया था. उसके बाद वे अपने गांव चले गए. रविवार को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटव आई. तब उनके साथी छात्रों ने उन्हें वहीं होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी. सोमवार रात को उनकी मौत की खबर आई. 

पटना: आयुर्वेदिक कॉलेज अस्पताल में PG छात्रों ने मरीज और डॉक्टरों को बंधक बनाया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें