पटना: निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन फ्री, कल CM नीतीश लेंगे वैक्सीन

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Feb 2021, 10:34 PM IST
  • प्रदेश के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका मुफ्त में मिलेगा. इसके तहत निजी या सरकारी किसी भी अस्पताल में टीका लेने पर किसी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की समीक्षा के बाद यह ऐलान किया गया.
CM नीतीश कुमार सोमवार को IGIMS में कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे.

पटना- बिहारवासियों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका मुफ्त में मिलेगा. इसके तहत निजी या सरकारी किसी भी अस्पताल में टीका लेने पर किसी शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की समीक्षा के बाद यह ऐलान किया गया. खास बात यह है कि निजी अस्पतालों में टीकाकरण के खर्च का भुगतान नीतीश सरकार करेगी.

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान की शुरूआत इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, शेखपुरा, पटना परिसर में सोमवार को करेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री, दोनों उप मुख्यमंत्री सहित अन्य पदाधिकारी भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेंगे.

सीएम नीतीश का ऐलान, जल्द होगी बिहार पुलिस में 10 हजार महिला कांस्टेबल की भर्ती

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 1600 टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन देने की तैयारी की गई है. राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान को लेकर धीरे-धीरे टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ायी जाएगी. एक मार्च को 700 केंद्रों पर टीकाकरण कार्य शुरू होगा. इसके बाद 15 मार्च तक बढ़ाकर 1000 टीकाकरण केंद्र संचालित होंगे. वहीं, 16 से 31 मार्च तक 1200 टीकाकरण केंद्रों का, 01 से 15 अप्रैल तक 1500 केंद्रों का संचालन होगा. वहीं, 16 से 30 अप्रैल तक 1600 केंद्रों पर टीकाकरण कार्य किया जाएगा.

बिहार पंचायत चुनाव: कितने रुपए में दर्ज कर पाएंगे उम्मीदवार नामांकन, जानें डिटेल

बिहार सरकार की नई पहल, जन्म से हृदय रोग वालों का मुफ्त में होगा इलाज

बिहार की सभी कमिश्नरी में बनेंगे पटना जैसे अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल

नीतीश की दो टूक- बिहार में शराबबंदी जारी रहेगी, दारूबाज नशामुक्ति केंद्र जाएं

नीतीश जी, शराब माफिया कर रहे पुलिस का एनकाउंटर, इतना दुस्साहस कहां से आयाः तेजस्वी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें