देश के सुंदर रेलवे स्टेशनों में एक राजेंद्र नगर टर्मिनल का हाल बेहाल, जानें कारण

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Jun 2021, 11:38 PM IST
  • दानापुर रेल मंडल के सभी स्टेशनों में एनएसजी 2 कैटेगरी की श्रेणी में आने वाले छह स्टेशन में से एक राजेंद्र नगर टर्मिनल की खूबसूरती देशभर में अव्वल दर्जे की मानी जाती है. इसको बरकरार रख पाने में दानापुर रेल मंडल के अफसरों से लेकर स्टेशन प्रबंधक और आईओडब्ल्यू पूरी तरीके से लापरवाह हैं.
राजेंद्र नगर टर्मिनल की खूबसूरती देशभर में अव्वल दर्जे की मानी जाती है. ( रविशंकर सिंह, पटना )

पटना- दानापुर रेल मंडल के सबसे बड़े और खूबसूरत स्टेशन की श्रेणी में आने वाले राजेन्द्र नगर टर्मिनल पर अफसरों की बेरुखी से रेलवे की साख पर बट्टा लग रहा है. स्थिति यह है कि दानापुर रेल मंडल के सभी स्टेशनों में एनएसजी 2 कैटेगरी की श्रेणी में आने वाले छह स्टेशन में से एक राजेंद्र नगर टर्मिनल की खूबसूरती देशभर में अव्वल दर्जे की मानी जाती है. इसको बरकरार रख पाने में दानापुर रेल मंडल के अफसरों से लेकर स्टेशन प्रबंधक और आईओडब्ल्यू पूरी तरीके से लापरवाह हैं.

राजेंद्र नगर स्टेशन की खूबसूरती के लिए मुख्य गेट के पास और इसके दोनों ओर तीन वर्टिकल गार्डेन बनाये गए हैं. इसके निर्माण और लाखों रुपए भी खर्च किए गए हैं, लेकिन इसकी देखरेख नहीं होने से दीवार पर बनाए गए वर्टिकल गार्डन सूखने लगे हैं. कुल 3 में से 2 वर्टिकल गार्डन पूरी तरीके से सूख चुके हैं, जबकि एक सूखने की स्थिति में पहुंच गया है. गेट संख्या 4 और गेट संख्या 4 के ठीक पश्चिम आरपीएफ कार्यालय के समीप बना वर्टिकल गार्डन पूरी तरीके से सूख चुका है. इसमें लगे पौधे सूखकर रोज गिर रहे हैं. मेन गेट से घुसने के पहले यात्रियों की नजर पड़ते ही रेलवे की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं.

पारस कैंप के LJP अध्यक्ष बन पशुपति बोले- मंत्री बना तो संसदीय दल नेता से इस्तीफा

वहीं, रेलवे के अधिकारी इसको देखरेख करने व मेंटेन करने को लेकर भी गंभीर नहीं हैं. ऐसे में राजेंद्र नगर टर्मिनल स्टेशन की ग्रेडिंग भी घट सकती है. इसकी फिक्र किसी को नहीं है. इस संबंध में राजेंद्र नगर स्टेशन प्रबंधक मिथिलेश कुमार सिंह बताते हैं कि उन्होंने इस संबंध में आईओडब्ल्यू को कहा है लेकिन काम नहीं हो रहा है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि अगर ऐसा है तो इसे जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिसकी जवाबदेही और जिम्मेवारी है, उससे कारण पूछा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें