बिहार विधानसभा नामांकन: पहले दिन बिके पत्र, किसी ने नहीं भरा नामांकन

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Oct 2020, 12:34 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो गया है. कई सीट के लिए पहले दिन नामांकन पत्र बिके लेकिन किसी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है. 
बिहार विधानसभा नामांकन: पहले दिन बिके पत्र, किसी ने नहीं भरा नामांकन

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया कल से शुरू हो चुकी है. बिक्रम और पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन के पहले दिन गुरुवार को एक भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया. हालांकि, चुनाव लड़ने के इच्छुक पालीगंज में एक और बिक्रम में दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा है.

पटना के मसौढ़ी विधानसभा में भी पहले दिन विधानसभा चुनाव को लेकर किसी उम्मीदवार ने नामाकंन पत्र दाखिल नहीं किया. गुरुवार के दिन मसौढ़ी के निर्वाचन पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी ऑफिस पर संभावित उम्मीदवारे के नामांकन का इंतजार करते रहें, लेकिन वहां कोई प्रत्याशी नामांकन करने नहीं पहुंचा.

बिहार चुनाव: चिराग फिर करेंगे नड्डा से मुलाकात, सीट बंटवारे पर होगा अंतिम फैसला

पटना के बाढ़ और मोकामा विधानसभा क्षेत्र में भी कुछ इसी तरह की परिस्थिति देखने को मिली. यहां पर भी पहले दिन विधानसभा चुनाव को लेकर किसी उम्मीदवार ने नामाकंन पत्र दाखिल नहीं किया. हालांकि, मोकामा विधानसभा से एक और बाढ़ विधानसभा से 2 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा है. वहीं, अधकारियों ने बताया कि कई कई उम्मीदवारों के समर्थकों ने नामांकन प्रक्रिया की जानकारी ली है.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 3 और विधान परिषद के लिए 24 नामांकन दाखिल

एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि पालीगंज और बिक्रम विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण और नियमानुसार तरीके से चुनाव कराने लिए क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दी गई है.  इस नियम के तहत पांच या पांच से अधिक लोगों का सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने के लिए मनाही है. इसके अलावा शस्त्र के साथ सार्वजनिक स्थानों पर भी घूमना वर्जित है. राजनीतिक दल और उम्मीदवार बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें