बिहारवासी अब कर सकेंगे वर्चुअली पार्कों का टूर, इस वेबसाइट पर मिलेगी सुविधा

Smart News Team, Last updated: Tue, 25th May 2021, 12:04 PM IST
  • पटना के पार्कों का कोरोना काल में भी टूर कराने के लिए पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने एक नई पहल शुरू की है. इस पहल के तहत सभी पार्कों का वर्चुअल टूर किया जा सकेगा.
पटना के पार्कों का वर्चुअली कर सकेंगे टूर.

पटना. बिहार में पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग एक नई शुरूआत करने जा रहा है.कोरोना काल में भी लोग पटना के ईको पार्क, शहीद वीर कुंवर सिंह पार्क समेत दर्जनभर से ज्यादा पार्कों का टूर कर सकेंगे. यह टूर वर्चुअल होगा. इस वर्चुअल भ्रमण के जरिए लोग पार्कों की सुविधाएं, पेड़-पौधे और अन्य चीजों के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं. विभाग का उद्देश्य लोगों को ईको पर्यटन से जोड़ने का है.

कोरोना काल में कई लोग तनाव से भी गुजर रहे हैं. ऐसे में प्राकृति के करीब लाना उनके लिए लाभदायक हो सकता है. साथ ही लोगों को प्राकृतिक संसाधनों के महत्व से भी परिचित करना विभाग का उद्देश्य है. वर्चुअल टूर में पक्षियों की चहचाहट भी सुनने को मिलेगी. पटना पार्क प्रमंडल के सभी पार्कों तक आसानी से पहुंचने के लिए गूगल मैप द्वारा दिशा-निर्देश, प्रवेश शुल्क, प्रवेश काल के साथ अन्य सूचना भी मिलेगी. 

शादी करने के शौक ने पहुंचाया जेल, तीन पत्नियों के पति की ऐसे खुली पोल

पर्यावरण वन एवं जयवायु परिवर्तन विभाग के इस वर्चुअल टूर का लुत्फ पटना पार्क प्रमंडल की अधिकारिक वेबसाइट https://www.patnapark.com/ पर जाकर उठा सकते हैं. इस साइट पर राजधानी वाटिका(ईको पार्क), शहीद वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क, एसके पुरी पार्क, भंवर पोखर पार्क, मैकडोवल पार्क, कांग्रेस मैदान पार्क, पुलिस कॉलोनी पार्क, शिवपुरी पार्क, पंजाबी कॉलोनी पार्क, पाटलिपुत्र पार्क, सीआईडी कॉलोनी पार्क का वर्चुअल टूर कर सकते हैं. 

पटना में बढ़ रहा है ब्लैक फंगस का कहर, 24 घंटे में मिले 90 मरीज 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें