जेईई मेन पेपर-2 का रिजल्ट जारी, बिहार से बी आर्क में जया बी प्लानिंग में वैभव टॉपर

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Mar 2021, 11:56 PM IST
  • एनटीए ने फरवरी सत्र के जेईई मेन पेपर-2 का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार से बी आर्क में जया भारद्वाज और बी प्लानिंग में वैभव टॉपर बने. इसके बाद मई में अगली बी आर्क और बी प्लानिंग की परीक्षा होगी.
एनटीए ने जेईई मेन पेपर-2 के बी आर्क और बी प्लानिंग का रिजल्ट जारी कर दिया है.

पटना. नेशनल टेस्ट एजेंसी (एनटीए) ने फरवरी सत्र के जेईई मेन पेपर-2 का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार से बी आर्क में जया भारद्वाज और बी प्लानिंग में वैभव श्रीवास्तव ने टॉप किया है. वहीं एससी कैटेगरी में सिद्धार्थ कुमार टॉपर बने. एनटीए ने जेईई मेन पेपर-2 के रिजल्ट के साथ फाइनल आंसर शीट जारी की है. आपको बता दें कि बी आर्क और बी प्लानिंग कोर्स में नामांकन के लिए ये पेपर होता है.

एनटीए ने जेईई पेपर-2 के नतीजे वेबसाइट पर जारी किए हैं. इस पेपर में वैभव को 99.9586606 और जया भारद्वाज को 99.5167499 पर्सेंटाइल मिले हैं. एनटीए ने बी प्लानिंग और बी आर्क के टॉप टेन की लिस्ट जारी की है. बी प्लानिंग में बिहार के वैभव श्रीवास्तव सातवें रैंक पर रहे हैं. वहीं बी आर्क में बिहार का कोई भी अभ्यथी शामिल है.

बिहार में लोकायुक्त से मंत्री, अफसर की झूठी शिकायत करने पर तीन साल की जेल

अगली बी आर्क और बी प्लानिंग की परीक्षा मई में होगी. दोनों परीक्षाएं होने के बाद ऑल इंडिया रैंक जारी की जाएगी. इसी परीक्षा के आधार पर एनआईटी और एसपीए जैसे संस्थान में एडमिशन मिलेगा. जेईई पेपर-2 की परीक्षा दो पालियों में 23 फरवरी को देश-विदेश के 329 शहरों में हुई थी. जिसमें कुल 68 हजार 188 अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

विधान परिषद मनोनयन: नीतीश के बनाए 12 MLC से जीतनराम मांझी, मुकेश सहनी नाराज

फरवरी में हुई बी आर्क एग्जाम में 48 हजार 836 अभ्यथी और बी प्लानिंग में 19 हजार 352 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जिसमें से बी आर्क की परीक्षा में 24 हजार 985 छात्राए और 23 हजार 851 छात्र शामिल हुए. वहीं बी प्लानिंग के एग्जाम में 9 हजार 321 छात्राएं और 10 हजार 21 छात्र शामिल हुए थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें