नर्सरी एडमिशन: स्कूल भेजेंगे मैसेज, अभिभावकों से मांगा जा रहा व्हॉट्सएप नंबर

Smart News Team, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 12:23 PM IST
  • नर्सरी, एलकेजी दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी हो चुकी है इस दौरान अभिभावकों से उनका वाट्सएप नंबर देने का निर्देश दिया जा रहा है. वहीं, कोरोना के ओमीक्रोन वायरस के प्रसार को देखते हुए स्कूलों ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया हैं जिससे स्कूलों के शिड्यूल में बदलाव होने की जानकारी अभिभावकों को उनके वाटसएप नंबर पर मैसेज करके दी जाएगी.
नर्सरी एडमिशन के शिड्यूल बदलाव की जानकारी अभिभावकों को उनके वाटसएप नंबर पर मैसेज करके दी जाएगी

पटना. नर्सरी, एलकेजी दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है. ऑनलाइन आवेदन के दौरान अभिभावकों से उनका वाट्सएप नंबर मांगा जा रहा है. कोरोना के ओमीक्रोन वायरस के प्रसार को देखते हुए स्कूल एहतियात बरतना शुरू कर दिया हैं क्योंकि माना जा रहा है कि स्कुलों के शिड्यूल में बदलाव होने की संभावना हैं, शिडयूल बदलाव की जानकारी अभिभावकों को उनके वाटसएप नंबर पर मैसेज करके दी जाएगी. जिसकी वजह से स्कूलों ने सभी अभिभावकों से कॉलिंग नंबर के साथ वाटसएप नंबर भी देने का अनुरोध दिया है.

बता दें कि, दिसंबर 2021 से लेकर जनवरी 2022 तक स्कूलों में नामांकन प्रक्रिया चलेगी हालांकि ज्यादातर स्कूलों द्वारा ऑनलाइन आवेदन ही लिया जा रहा है. मालूम हो कि, ऑनलाइन आवेदन के साथ अभिभावकों को इंटरेक्शन तिथि की भी जानकारी दी जा रही है और इससे पहले अभिभावकों से केवल कॉलिंग नंबर लिया जाता था. वहीं, सेंट माइकल हाईस्कूल प्राइमरी विंग की हेड मिस्ट्रेस विशाखा सिंह ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन में ही वाट्सएप नंबर लिया जा रहा है. इससे शिड्यूल में बदलाव की अभिभावकों के समय से दी जा सकेगी.

पटना: शादी के लिए युवक ले जा रहा था साड़ियां, एक कॉल ने पहुंचा दिया सीधे जेल

बता दें कि, ज्यादातर स्कूल दिसंबर अंतिम सप्ताह तक ऑनलाइन आवेदन लेंगे। इसके बाद जनवरी में अभिभावकों के साथ इंटरेक्शन सत्र चलेगा. सेंट माइकल हाईस्कूल प्रशासन के मुताबिक, जनवरी के पहले सप्ताह में पांच दिनों तक इंटरेक्शन सत्र होगा. इसमें अभिभावकों को स्वयं आना होगा. अगर कोरोना संक्रमण के कारण इसमें बदलाव होगा तो इसकी जानकारी अभिभावकों को दी जायेगी. वहीं डान बास्को एकेडमी जनवरी के पहले सप्ताह में इंटरेक्शन सत्र आयोजित करेगा. सेंट जेवियर्स हाईस्कूल के प्राचार्य फादर किस्ट्रू ने बताया कि 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे.

बढ़ते कोरोना के बीच अभिभावकों को ज्यादा परेशानी ना हो इसके लिए, आवेदन करने वाले अभिभावकों का वाट्सएप ग्रुप बनाया जायेगा ताकि अभिभावक को स्कूल वेबसाइट या स्कूल नोटिस बोर्ड पर निर्भर नहीं रहना होगा.

रोहतास मॉडल के जरिए बिहार के 11 जिलों में होगा चारा ब्लॉक योजना का विस्तार

ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन की तिथि

सेंट माइकल हाईस्कूल - ऑनलाइन (7 से 12 दिसंबर)
लोयेला हाईस्कूल - ऑफलाइन (11 और 12 दिसंबर)
डान बास्को एकेडमी - ऑनलाइन (16 से 19 दिसंबर)
सेंट कैरेंस हाईस्कूल - ऑनलाइन (जनवरी पहले सप्ताह)
सेंट जेवियर्स हाईस्कूल - ऑनलाइन (20 से 31 दिसंबर)
नॉट्रेडम एकेडमी-ऑनलाइन (जनवरी दूसरे सप्ताह)
बाल्डविन एकेडमी -ऑफलाइन (आवेदन जारी)
मेरी वार्ड किंडरगार्टेंन – ऑफलाइन (8 जनवरी को)

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें