पटना में ओमीक्रॉन का पहला केस, विदेश से आए भाई से मिलने दिल्ली गया युवक संक्रमित

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 8:31 AM IST
  • देश में लगातार ओमीक्रॉन के मामले सामने आ रहे हैं. अब बिहार में भी ओमीक्रॉन की दस्तक हो गई है. बिहार के पटना में युवक ओमीक्रॉन से संक्रमित मिला है. युवक विदेश से लौटे अपने भाई से मिलने दिल्ली गया था. अबतक राज्य से 8 सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेज दिए गए हैं.
पटना में ओमीक्रॉन का पहला केस, विदेश से आए भाई से मिलने दिल्ली गया था युवक, संक्रमित

पटना. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन का खतरा अब देश के कई राज्यों में बढ़ता जा रहा है. अभी तक ओमीक्रॉन से बचे बिहार में भी ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आ गया है. बिहार की राजनधानी पटना में एक युवक ओमीक्रॉन के संक्रमित पाया गया है. युवक के संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही उसे तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

भाई से दिल्ली मिलने गया था युवक

पटना में ओमीक्रॉन संक्रमित युवक की हिस्ट्री के बारे में पता लगाया गया तो पता चला है कि युवक विदेश से लौटे अपने भाई से मिलने दिल्ली गया था. युवक का भाई पहले से ओमीक्रॉन से संक्रमित था. जिसके चलते युवक भी संक्रमित हो गया.

हाई स्कूल के बीमार शिक्षक को देखने समस्तीपुर पहुंचे नीतीश, पांव छूकर आशीर्वाद लिया

बिहार में 8 सैंपल भेजे गए दिल्ली

बिहार में अभी तक आठ लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजे गए हैं. जिनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं है. हालांकि उनकी रिपोर्ट के सामने आने के बाद बिहार में ओमीक्रॉन के नए मामलों की जानकारी हो सकेगी. अभी राज्य में सिर्फ पटना में एक ही मामला सामने आया है.

कोरोना के 132 नए मामले आए सामने

बिहार में कोरोना के मामले फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं. राज्य में बीते 24 घंटे में 132 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. इनमें 60 मामले पटना के हैं. जबकि दूसरे नंबर पर गया है जहां पर कोरोना के 46 मामलों की पुष्टि हुई है. बिहार में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 300 के पार हो गई है.

शराब 200 बीमारी बढ़ाती है, कैंसर, टीबी, हेपेटाइटिस, लीवर, दिल और एड्स भी: नीतीश

कोरोना की रिकवरी दर 98.29 फीसदी

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर 98.29 फीसदी है. साथ ही बिहार में अब एक्टिव केस की संख्या 333 हो गई है. बिहार में 29 दिसंबर को 1 लाख 62 हजार 039 सैंपल की जांच की गई थी. जिनमें 132 सैंपल में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें