चित्रकार गोदावरी दत्ता और कला लेखक अशोक सिन्हा को कलावर्त न्यास करेगा सम्मानित

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Nov 2020, 3:34 PM IST
  • चित्रकार गोदावरी दत्ता और कला समीक्षक अशोक सिन्हा को उज्जैन की चर्चित संस्था कलावर्त न्यास ने उन्हें सम्मानित करने का ऐलान किया है. इन दोनों को मध्यप्रदेश के प्रतिष्ठित सम्मान कलावर्त 2020 दिया जाएगा. दोनों कला के क्षेत्र के महारथी हैं और इस क्षेत्र में सराहनीय काम कर चुके हैं.
चित्रकार गोदावरी दत्ता और कला समीक्षक अशोक सिन्हा को उज्जैन कलावर्त न्यास करेगी सम्मानित.(फाइल फोटो)

पटना. चित्रकार गोदावरी दत्ता और कला समीक्षक अशोक सिन्हा को उज्जैन की चर्चित संस्था कलावर्त न्यास ने उन्हें सम्मानित करने का ऐलान किया है. इन दोनों को मध्यप्रदेश के प्रतिष्ठित सम्मान कलावर्त 2020 दिया जाएगा. दोनों कला के क्षेत्र के महारथी हैं और इस क्षेत्र में सराहनीय काम कर चुके हैं. जिसे लेकर इन दोनों को ये सम्मान दिया जा रहा है. कोरोना के कारण होने वाले कार्यक्रम ऑनलाइन किया जा रहा है. 

चित्रकला की पर्याय बन चुकी गोदावरी दत्ता मधुबनी के रांटी की रहने वाली हैं. उन्हें देश में पद्धमश्री सहित कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मान मिल चुके हैं. जापान और जर्मनी समेत कई देशों में इनकी चित्रकला की प्रदर्शनी लग चुकी हैं. वहीं अशोक सिन्हा जानेमाने कला समीक्षक और कला लेखक हैं. उन्होंने बिहार की पारंपरिक लोक कला में काफी पर दर्जन भर किताबें लिखी हैं. उन्हें बिहार राज्य का शीर्ष कला पुरुस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. 

पटना: बिहार की बेटी ऋचा कुमारी बनी मिस इंडिया युनिवर्स, अगला लक्ष्य मिस युनिवर्स

कलावर्त न्यास के अध्यक्ष चंद्रशेखर काले ने जानकारी दी है कि 25 वें अंतर्राष्ट्रीय कलासर्प में श्रीमति गोदावरी दत्ता और अशोक सिन्हा को सम्मानित किया जाएगा. चार दिन तक चलने वाले इस आयोजन में देशभर से कला के क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को सम्मानित किया जाता है. फिलहाल कोरोना के कारण कार्यक्रम का आयोजन आनलाइन किया जा रहा है. इसलिए उन्हें बाद में शॉल और पुरस्कार उनके निवास स्थान में जाकर सम्मानित बाद में किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें