पप्पू यादव का राजभवन मार्च , JAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज-वाटर कैनन का इस्तेमाल

Pratima Singh, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 5:09 PM IST
  • राजधानी में सोमवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में जन अधिकार पार्टी (जाप) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर हंगामा हुआ. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने JAP कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. लाठीचार्ज से भड़के पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला.
JAP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज-वाटर कैनन का इस्तेमाल

पटना: राजधानी में सोमवार को पूर्व सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में जन अधिकार पार्टी (जाप) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर हंगामा हुआ. प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने JAP कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग किया और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. लाठीचार्ज से भड़के पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर जमकर हमला बोला.

खबरों के मुताबिक, पप्पू यादव ने सरकार पर हल्ला बोला. पूर्व सांसद और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य की कानून व्यवस्था, बालू माफिया, महिलाओं की सुरक्षा, विशेष राज्य की मांग समेत बिहार में जमीन मुद्दों को लेकर राजभवन मार्च निकाला. पुलिस ने जब गांधी मैदान के पास जेपी गोलंबर पर कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की तो वो उग्र हो उठे. जिसके बाद हालात बिगड़ते देख पुलिस ने जाप कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल और लाठीचार्ज किया.

Viral: पेड़ की कटी टहनी में दिखी हिजाब वाली लड़की की आकृति, देखकर उड़े लोगों के होश

पप्पू यादव ने बिहार सरकार हमला बोलते हुए कहा कि जितनी पुलिस आज हमें रोकने के लिए लगाई गई थी, अगर उतनी ही पुलिस बालू माफियाओं और जमीन माफियाओं के लिए लगाई जाती, तो बिहार में अपराध खत्म हो जाता है. नेता ने कहा कि हमारी शांतिपूर्ण कार्यकर्ताओं को पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज बिहार सरकार की बर्बर मानसिकता को दर्शाता है.

पप्पू यादव ने हमला बोलते हुए कहा कि बालू माफिया जमीन माफियाओं को संरक्षण देने वाली बिहार सरकार के सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं हैं. आगे कहा कि पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता कानून का पालन करता है. हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठीचार्ज कर राज्यपाल से मिलने नहीं दिया गया, ऐसा करना गैरकानूनी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें