पटना: गांधी मैदान में किसान आंदोलन के समर्थन में धरने पर बैठे पप्पू यादव पर FIR

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 6:58 PM IST
  • अध्यक्ष पप्पू यादव पर प्रशासन ने एफ आई आर दर्ज की है. किसान आंदोलन के समर्थन में गांधी मैदान में बिना प्रशासन की अनुमति के गांधी मूर्ति के पास धरने पर करने का आरोप लगाया गया है. जाहिर है कृषि कानूनों के बाद से सरकार लगातार देश में विपक्ष के नेता इसका विरोध कर रहे है. किसानों में भी इन्हें लेकर काफी विरोध किया जा रहा है.
किसान आंदोलन के समर्थन में धरने पर बैठे पप्पू यादव पर एफ आई आर दर्ज की है.(फाइल फोटो)

पटना. जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव पर प्रशासन ने एफ आई आर दर्ज की है. किसान आंदोलन के समर्थन में गांधी मैदान में बिना प्रशासन की अनुमति के गांधी मूर्ति के पास धरने पर करने का आरोप लगाया गया है. जाहिर है कृषि कानूनों के बाद से सरकार लगातार देश में विपक्ष के नेता इसका विरोध कर रहे है. किसानों में भी इन्हें लेकर काफी विरोध किया जा रहा है. इसी में पप्पू यादव लगातार किसानों का समर्थन कर रहे हैं. 

शुक्रवार को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पूर्व सांसद पप्पू यादव सुबह छह बजे से ही किसानों के समर्थन में एक दिन के उपवास पर बैठे हैं. उनके साथ उनकी पार्टी कुछ नेता भी उनके साथ थे. उनका कहना है कि सरकार ने किसानों से बिना राय मशविरा किये तानाशाही तरीके से तीन कृषि कानून किसानों पर थोपे हैं. सरकार इन कानूनों की आड़ में किसानों के खेतों पर बहुराष्ट्रीय कंपनियों का कब्जा करवाने जा रही है. इसलिए हमारी पार्टी इन किसानों पर होने वाले हर जुल्म और अत्याचार के खिलाफ खड़ी है. 

माले के दीपांकर बोले- देश में तानाशाही थोपने में नीतीश कुमार हो रहे इस्तेमाल

बतां दे केंद्र सरकार के कानूनों के बाद सरकार और किसानों में लगातार गतिरोध बढ़ गया है. सरकार चाहती है कि किसान संशोधिन पर मान जाएं लेकिन किसानों की मांग है कि कानूनों को पूरी तरह से खत्म करे और साथ में एमएसपी कानूनों को पास करे. पप्पू यादव और उनकी पार्टी बिहार में किसान आंदोलन के समर्थन लगातार अभियान चला रही है. 

बिहार में चल रहा कुर्सी का खेल, जनता को सरकार से कोई उम्मीद नहीं: तेजस्वी यादव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें