पटना: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गांधी मैदान में CM नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 10:33 AM IST
  • पटना में 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तिरंगा फहराया. कोरोना के कारण कार्यक्रम छोटा रहा और लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया.
पटना: 15 अगस्त के मौके पर गांधी मैदान में CM नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा

पटना. पटना के गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झंडोतोलन का कार्यक्रम संपन्न किया. सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तिरंगा फहराया. आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ-साथ डीएपी, होमगार्ड और एनसीसी का परेड हुआ और सलामी दी गई.

कोरोना के चलते इस बार का कार्यक्रम बेहद छोटा और सादा रखा गया. कार्यक्रम में इस बार सीमित संख्या में लोग मौजूद रहे. बुजुर्ग, बच्चे, स्वतंत्रता सेनानी और आम लोगों को गांधी मैदान में एंट्री नहीं दी गई. स्वतंत्रता दिवस पर झंडात्तोलन का कार्यक्रम सभी लोग लाइव देख पाए. इसके लिए सरकार ने तैयारी पूरी की थी. कार्यक्रम का सीधा प्रसारण फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के जरिए किया गया. 

पटना: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कोरोना योद्धा होंगे सम्मानित

बिहार सीएम नीतीश नीतीश कुमार के ट्विटर हैंडल पर और सीएमओ बिहार के ट्विटर हैंडल पर भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर साल कारगिल चौक पर पुष्प अर्पित करते थे लेकिन, इस बार कोरोना संक्रमण के चलते ये कार्यक्रम में नहीं रखा गया. कोरोना के कारण ही प्रभारी मंत्री भी अपने जिलों में झंडोतोलन नहीं करेंगे.

पटना: 15 अगस्त को ट्रैफिक डायवर्जन, रोड बंद, पढ़ें खुली सड़कों की रूट लिस्ट

झंडोतोलन के बाद जिला प्रशासन ने कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया. इसमें 100 से अधिक फ्रंट लाइनर्स हैं. इनमें पुलिसकर्मी, डॉक्टर, नर्स और प्लाजमा डोनर शामिल हैं जिन्हें सम्मानित किया गया. प्लाजमा डोनर्स के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था की गई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें