पटना: कोरोना काल में खुशखबरी! स्वास्थ्य कैडर में होगी 3186 डॉक्टरों की नियुक्ति

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Sep 2020, 10:17 AM IST
बिहार में स्वास्थ्य कैडर में 3186 डॉक्टरों की नियुक्ति होगी. कोरोना के चलते ये डॉक्टर मरीजों के इलाज करने वाली टीम के लिए मदद की तरह आए हैं. इस डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए मंजूरी दे दी गई है.
पीएमसीएच में प्लाज्मा थेरेपी से इलाज करते डॉक्टर

पटना. बिहार तकनीकी सेवा आयोग द्वारा गुरुवार को सामान्य ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर, जीडीएमओ के परिणाम प्रकाशित करने के बाद बिहार स्वास्थ्य कैडर में 3,186 डॉक्टरों की नियुक्ति के लिए रास्ता साफ कर दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि नियुक्तियां कोविड -19 से निपटने में राज्य के अस्पतालों की मदद करेंगी. परिणाम 4,012 पदों की वैकेंसी के लिए निकाले गए. 

सामान्य प्रशासन विभाग, जीएडी ने 9 जुलाई 2019 को नियुक्ति के लिए पत्र आयोग को भेजा था. उसी के लिए विज्ञापन 12 सितंबर 2019 को जारी किया गया था. जो पद खाली रह गए, वे अत्यंत पिछड़े वर्ग, ईबीसी के तहत आते हैं. दरअसल, इन 1,033 पदों में से केवल 508 ही भरे जा सकते थे. इसी तरह, 682 में से 381 पदों को अनुसूचित जाति के तहत भरा जा सकता है.

गर्भवती बहन को भाई ने रिश्तेदारों संग मिलकर मार डाला, बोला नहीं समझती थी बात

राज्य सरकार की आरक्षण नीति को ध्यान में रखते हुए, सामान्य वर्ग की कई सीटें आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को दी गई. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने गुरुवार को एक बयान में कहा, इन डॉक्टरों को जल्द ही जिला और अनुमंडल अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, पीएचसी में नियुक्त किया जाएगा.

पटना: बैंक और चुनाव आयोग अधिकारी समेत एक साथ तीन के घरों से लाखों का माल चोरी

विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले जीडीएमओ की नियुक्ति और पदस्थापन की अधिसूचना आनी है. मंगल पांडे ने कहा कि यह पहली बार था जब सरकार ने एक बार में इतने डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की. सरकार ने पिछले महीने, 929 विशेषज्ञ डॉक्टरों के रूप में नियुक्त किया था. मगल पांडे ने दावा किया कि विभाग ने पिछले तीन सालों में डॉक्टरों सहित 21,530 स्वास्थ्य कर्मचारियों की भर्ती की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें