AIIMS Patna Vacancy 2021: ग्रुप ‘सी’ स्टोरकीपर-कम-क्लर्क के 25 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 2:10 PM IST
  • एम्स पटना में ग्रुप सी स्टोरकीपर-कम-क्लर्क के पदों पर भर्ती होनी है. 30 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. आवेदन की अंतिम तिथि 29 नवंबर दोपहर 12 बजे तक निर्धारित की गई है. कुल 25 पदों पर भर्ती होनी है.
पटना एम्स (फाइल फोटो)

पटना. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पटना ने ग्रुप सी के लिए स्टोरकीपर-कम-क्लर्क के पदों की भर्ती के लिए 30 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर दोपहर 12 बजे तक निर्धीरित की गई है. इस भर्ती के माध्यम से कुल 25 रिक्त पद भरे जाने हैं. इनमें से 12 पदों को अनारक्षित श्रेणी में रखा गया हैं. आवेदन करने के लिए एम्स पटना की आधिकारिक वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है.

पेट्रोल-डीजल के दाम घटना सब नाटक, चुनाव बाद सरकार फिर बढ़ा देगी रेटः लालू यादव

अधिकतम 30 वर्ष तक की आयु वाले करें अप्लाई:

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 30 वर्ष तक निर्धारित की गई है हालांकि रिजर्व कैटेगरी वालों को छूट दी गई है. जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक पूरा किया हो. इसके अलावा, हैंडलिंग स्टोर्स में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए. भर्ती से जुड़ी शैक्षिक योग्यता की ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख कर सकते हैं.

लिखित परीक्षा के बाद होगा चयन:

भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की पहले लिखित परीक्षा होगी. बाकी परीक्षा और चयन से जुड़ी सभी जानकारी एम्स पटना की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है. वेबसाइट पर जाकर परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी ले सकते हैं.

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई:

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए एम्स पटना aiimspatna.org की आधिकारिक वेबसाइट पर जांए.

होमपेज पर दिए गए Opportunities सेक्शन में Advertisement लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद ‘रजिस्टर’ लिंक पर क्लिक करें.

अब एक नया टैब ओपन होगा उसमें मांगी गई सभी जानकारी को भर दें.

इसके बाद आवेदक को आईडी पासवर्ड प्राप्त होगा. आगे की सभी प्रक्रिया पूरी करने के लिए ये आईडी पासवर्ड काम आएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें