बिहार के मौसम का मिजाज बदला! विमान सेवाएं लड़खड़ाई, आठ जोड़ी विमान रद्द

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 11:48 AM IST
  • मौसम की वजह से विमानों के ऑपरेशन पर काफी असर पड़ रहा है. सुबह में दृश्यता कम होने से विमानों की लैंडिंग नहीं हो रही है. पटना के विमानों का रद्द होना जारी है. सोमवार को पटना के आठ जोड़ी विमान रद्द रहें. जबकि दर्जन भर विमानों ने देरी से उड़ान भरी.सबसे ज्यादा दिल्ली रूट के विमान रद्द रहें है.
फाइल फोटो

पटना. मौसम की वजह से विमानों के ऑपरेशन पर काफी असर पड़ रहा है. सुबह में दृश्यता कम होने से विमानों की लैंडिंग नहीं हो रही है. पटना के विमानों का रद्द होना जारी है. सोमवार को पटना के आठ जोड़ी विमान रद्द रहें. जबकि दर्जन भर विमानों ने देरी से उड़ान भरी.सबसे ज्यादा दिल्ली रूट के विमान रद्द रहें है. खराब मौसम और अन्य ऑपरेशनल वजहों से इन विमानों  को रद्द रहे.पटना बेंगलुरु रूट के 2 जोड़ी जबकि पटना मुंबई रूट के एक जोड़ी रद्द रहे. विमानन कंपनियों का कहना है कि यात्रियों को विमानों के रद्द होने की सूचना समय पर दे दी गई थी. इस दौरान यात्रियों को अन्य विकल्प भी दिए गए.

पटना में दृश्यता बेहतर होने की वजह से सुबह में विमानों की लेटलतीफी ज्यादा नहीं रही. पहला विमान पटना एयरपोर्ट पर समय से उतरा. लेकिन इसके बाद दोपहर और शाम में आधा दर्जन विमान 10 से 15 मिनट की देरी में आ गए हैं.

खुशखबरी! दिन की अपेक्षा रात में कारखाने व फैक्ट्री चलाने पर व्यापारियों को मिलेगी सस्ती बिजली

पटना में सूरज और बादलों की लुकाछिपी 

पटना में सोमवार को सूरज और बादलों की लुकाछिपी चलती रही. हालांकि धूप निकलने में काफी राहत रही. पटना का न्यूनतम पारा 1.2 डिग्री बढ़कर 14.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह सामान्य से 6 डिग्री अधिक है. पटना के न्यूनतम पारा में 2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई और 25.4 डिग्री रहा. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. इधर सहरसा का अगवानपुर सुबह में सबसे सर्द रहा. सहरसा पहली बार लगातार 3 दिनों तक सबसे सर्द रहा. हालांकि यहां के न्यूनतम पारा में सोमवार को 1.6 डिग्री की बढ़ोतरी हुई और 12.1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं गया के न्यूनतम पारा में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ है और 12.5 डिग्री रहा.

 रद्द रहने वाली विमान 

जी 8873 बेंगलुरु पटना रद्द 

जी 8251 दिल्ली पटना 12ः20 रद्द

जी 8131 दिल्ली पटना 13ः10 रद्द

जी 8351 मुंबई पटना रद्द

6 ई 2043 दिल्ली पटना रद्द

जी 8231 दिल्ली पटना रद्द

एसजी 768 बेंगलुरू पटना रद्द

6 ई 2323 दिल्ली पटना रद्द

ये सभी विमान जाने के दौरान भी रद्द रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें