पटना एयरपोर्ट का बदलेगा रंग-रूप, मांस, मछली की दुकानें होंगी बंद

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 2:43 PM IST
पटना एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार के बाहर न तो गाड़ियों की पार्किंग की जाएगी और न ही मांस-मछली की दुकानें लगेंगी. मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार की अध्यक्षता में पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक की गई थी. बैठक में एयरपोर्ट की सुरक्षा और विकास के चरणबध्द तरीकों पर चर्चा की गई थी.
पटना एयरपोर्ट के एंट्री गेट के सामने गाड़ी खड़ा करना बंद होगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : पटना एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार और बाउंड्री के आसपास के क्षेत्रों को मनमाने अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार ने निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रवेश द्वार के बाहर न तो गाड़ियों की पार्किंग की जाएगी और न ही मांस-मछली की दुकानें लगेंगी. उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी सदर और पुलिस उपाधीक्षक को भी एयरपोर्ट क्षेत्र से मांस-मछली की दुकानों को हटाने का भी आदेश दिया है. इसके साथ ही आयुक्त ने एसडीओ और डीएसपी को संयुक्त रुप से क्षेत्र में भ्रमण करने को कहा है. उन्हें मांस-मछली की दुकानों को भी हर हाल में बंद कराने को कहा है.

दरअसल मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार की अध्यक्षता में पर्यावरण प्रबंधन समिति की बैठक की गई थी. बैठक में विमानपत्तन निदेशक ने पीपीटी के जरिये एयरपोर्ट की सुरक्षा और विकास के चरणबध्द तरीकों से सबको अवगत कराया. बैठक मंा कहा गया कि एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखने के लिए सीसीटीवी की कार्यरत स्थिति का नियमित निरीक्षण किया जाएगा. इसके अलावा बैठक में एयरपोर्ट के पास कूड़ा, वृक्षों की छटाई और पक्षियों के जमावड़े के बारे में भी जानकारी दी गई.

शिक्षक बहाली सही तरीके से हो, तो सभी एसटीईटी अभ्यर्थियों मिल सकता है नौकरी का मौका

एयरपोर्ट के बाहर सफाई का विशेष ध्यान रखने और कूड़े के निपटारे के लिए नगर निगम को लगातार कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए नगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी फुलवारीशरीफ का कार्य योजना बनाने की जिम्मेदारी दी गई है. योजना बनाने के बाद रोस्टर के अनुसार ड्यूटी लगाने और नियमित रुप से कूड़े के निपटारे की बेहतर व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

बिहार की यूनिवर्सिटी में नहीं होंगे डिस्टेंस कोर्स, UGC ने लगाई रोक

इसके साथ ही एयरपोर्ट पर आवारा कुत्तों से होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए निगम को स्थल की निरीक्षण करने और कुत्तों को हटाने के संबंध में प्रभावपूर्ण कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं. टर्मिनल भवन के अंदर और बाहर पार्किंग क्षेत्र में बायोवेस्ट बिन मौजूद हैं. इसके बावजूद यात्री खुले में पीपीई किट फेंक देते है. संबंधित अधिकारियों को इस पर रोक लगाने के सख्त आदेश दिये गए है. एयरपोर्ट पर ही अधिकारियों और कर्मियों को कोरोना टीकाकरण का अभियान चलाया गया था. इसमें उन्होंने कहा कि अगर कोई अधिकारी या कर्मी टीका नहीं ले पाये हैं तो उन्हें टीकाकृत करने की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने को कहा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें