पटना: एएन कॉलेज ने नगर निगम को नहीं चुकाया आठ करोड़ से ज्यादा का होल्डिंग टैक्स

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 10:06 AM IST
  • पटना नगर निगम ने टैक्स डिफॉल्टर्स की लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक एएन कॉलेज पर निगम का आठ करोड़ से अधिक का बकाया है. होल्डिंग टैक्स नहीं देने वाले 112 कर दाताओं को नोटिस भी भेजा गया है.
पटना: एएन कॉलेज ने नगर निगम को नहीं चुकाया आठ करोड़ से ज्यादा का होल्डिंग टैक्स

पटना. पटना नगर निगम ने टैक्स डिफॉल्टर्स की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में सरकारी एवं निजी संपत्तियां शामिल हैं. इसके अनुसार 112 संपत्ति कर दाताओं ने होल्डिंग टैक्स नहीं चुकाया है. इन सभी को नोटिस भेजा गया है. नगर निगम की लिस्ट के अनुसार 112 संपत्तियों का कुल 26 करोड़ 39 लाख रुपये का टैक्स बकाया है. 

इन 112 संपत्तियों में सबसे ज्यादा बकाया अनुग्रह नारायण कॉलेज यानी एएन कॉलेज का है. कॉलेज ने लगभग आठ करोड़ 69 लाख रुपये का टैक्स निगम को नहीं चुकाया है. इसके लिए उन्हें नोटिस जारी किया गया है. वहीं टैक्स डिफॉल्टरों में सबसे ज्यादा 66 संपत्ति नूतन राजधानी में है. इन पर 14 करोड़ 74 लाख रुपये की संपत्ति कर का बकाया है. पाटलिपुत्र में 16 संपत्ति, अजीमाबाद में 14 संपत्ति, बांकीपुर में 11 संपत्ति और कंकड़बाग में पांच संपत्ति का टैक्स बकाया है जिन्हें लिस्ट में शामिल किया गया है.

पटना: 25 अक्टूबर से दरभंगा एयरपोर्ट से शुरू हो सकती हैं विमान सेवाएं

निगम ने कहा है कि नोटिस के बावजूद कर भुगतान ना करने वालों पर पटना नगर निगम द्वारा बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी. संपत्ति कर भुगतान के लिए पटना नगर निगम एवं राज्य सरकार द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन विभिन्न विकल्पों की व्यवस्था की गई है. कर भुगतान पेटीएम के माध्यम से भी किया जा सकता है.

पटना प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड: 24 घंटे बाद शूटर दीना यादव समेत चार पर FIR

टैक्स का भुगतान करने के लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन के अलावा वार्ड के टैक्स कलेक्टर अथवा अंचल कार्यालय एवं मुख्यालय में टैक्स भुगतान के लिए काउंटर पर जाकर भी टैक्स भर सकते हैं. टैक्स भुगतान संबंधी जानकारी के लिए टॉल फ्री नंबर 18001218545 की भी व्यवस्था की गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें