बैग में कंबल के बीच मिला हथियारों का जखीरा, 8 पिस्टल के साथ तीन तस्कर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Sep 2020, 11:54 PM IST
चुनाव के नजदीक आने पर हथियार तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं. शनिवार को एसटीएफ की टीम ने मीठापुर बस स्टैंड पर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास 8 पिस्टल और 16 मैगजीन मिले हैं.
तस्करों के पास से बरामद किए गए हथियार

पटना. शनिवार को जक्कनपुर थाना मीठापुर बस स्टैंड के पास एसटीएफ ने तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं. टीम ने इस मामले में तीन तस्करों के साथ से 7.65 बोर की आठ पिस्टल 16 मैगजीन बरामद की है. तस्कर इन्हें सेना के द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले कपड़े जैसे बैग में कंबल और चादर के बीच में छिपाकर लाए थे. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार तस्करों मैं एक तस्कर राजू यादव मुंगेर के कोतवाली थाना के नंदलाल पुर का रहने वाला है वह हथियार लेकर बस से मीठापुर बस स्टैंड पहुंचा था. इसके अलावा आरा के नगर थाना क्षेत्र के बेगमपुर का महेंद्र सिंह और आरा के नवादा का रहने वाला अजीत कुमार आदि यारों की खेप लेने पहुंचे थे.

बिहार चुनाव से पहले ओवैसी और देवेंद्र यादव का गठबंधन, मिलकर बनाया UDSA

आपको बता देगी तब करोगे पास एक जैसा बैग था. दोनों बैग सेना की वर्दी के डिजाइन के कपड़े में बने हुए थे. राजू यादव मुंगेर जिस बैग में हथियार लेकर पहुंचा था वैसा ही बैग हथियार लेने आये तस्कर महेंद्र और अजीत के पास भी था. इस दौरान सिर्फ बैग की अदला बदली होनी थी.

गौरतलब है कि पुलिस ने जब गिरफ्तार किए गए तस्करों से पूछताछ की तो कई अहम और चौंकाने वाले खुलासे हुए. वे एक महीने में हथियारों की यह तीसरी खेप का लेन-देन करने पहुंचे थे. इससे पहले भी वे 10-10 हथियारों की दो खेप की डिलीवरी कर चुके हैं. 

बिहार चुनाव: सीएम नीतीश कुमार ने देश की सबसे बड़ी मेगा स्क्रीन का उद्घाटन किया

राजू 20 हज़ार रुपये में पिस्टल देता था. वही आरा के रहने वाले तो महेंद्र और अजीत इसे 25 से 30 हज़ार में बेच देते थे. पुलिस पहले दो खेप में बेचे गए हथियारों की भी पूछताछ कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें