पटना: बकरी बाजार वाली जमीन पर बनेगा 5 मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 03:20 PM IST
  • राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के ताहत रेलवे जंक्शन के पास बकरी बाजार वाली जमीन पर पांच मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाया जाएगा.
बकरी बाजार वाली जमीन पर बनेगा 5 मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब

पटना. राजधानी पटना में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत रेलवे स्टेशन के पास बकरी बाजार वाली जमीन पर एक शानदार पांच मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बनाया जाएगा. बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड इसे बनवाएगा. इस प्रोजेक्ट में 261 करोड़ रुपयों की राशि खर्च होगी.

गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया. बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा बनवाए जा रहे पांच मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब को पटना जंक्शन से जोड़ने के लिए 300 मीटर का सब-वे भी बनाया जाएगा. जिससे लोगों को आसानी रहे.

पटना सिटी SP को बिहार DGP ने किया रिसीव, बोले- मुंबई में जांच की गई क्वारंटीन

खास बात है कि बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड बकरी बाजार की जिस जगह पर यह ट्रांसपोर्ट हब बनवाने जा रहा है वहां वर्तमान में पटना नगर निगम का सेकेंडरी कचरा पॉइंट है, ऐसे में सबसे पहले कचड़ा पॉइंट वहां से हटाया जाएगा.

सुशांत केस को लेकर बिहार शिवसेना के नेता बागी, ठाकरे को बॉलीवुड का दलाल कहा

कचरा पॉइंट खत्म होने के बाद इलाके में थोड़ी साफ-सफाई तो होगी ही लेकिन जैसे ही पांच मंजिला इमारत तैयार हो जाएगी इलाके का पूरा नक्शा ही बदल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें