पटना: चुनाव से पहले 11 सितंबर को बिहारवासियों को बड़ी सौगात देंगे PM नरेंद्र मोदी

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 10:08 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को दिल्ली से विडियो कॉन्फेसिंग के जरिए बिहार में कुल बारह परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले इन परियोजनाओं का उद्घाटन महत्वपूर्ण माना जा रहा है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को दिल्ली से विडियो कॉन्फेसिंग के जरिए बिहार में कुल बारह परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

पटना. खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 सितंबर को दिल्ली से विडियो कॉन्फेसिंग के जरिए बिहार में कुल बारह परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की तरफ से इस बात के लिए सहमति मिल गई है. बता दें कि बिहार में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाला है. ऐसे में इतनी योजनाओं का एक साथ ऐलान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

विधानसभा चुनाव से पहले जीतनराम मांझी NDA में, JDU कोटे से मिल सकती है 10 सीटें

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री के हाथों शुरू होने वाली इन बारह परियोजनाओं में अधिकांश भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण (NHAI) के तहत आएंगी. इन परियोजनाओं में राज्य सरकार ने तीन मेगा प्रोजेक्ट्स को रखा है. इसमें मधुपुर में कोसी पर चार-लेन पुल, एमजी सेतु के पास गंगा पर चार-लेन पुल और भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल का निर्माण शामिल है. इन तीनों मेगा प्रोजेक्ट का आधारशिला पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा नींव रखने के लिए तैयार किया जा रहा है. इन परियोजनाओं पर 5 हजार 500 करोड़ की राशि खर्च होने की संभावना है.

JDU का चुनावी नारा: विकसित बिहार नीतीश कुमार, बिहार के नाम नीतीश के काम

इसके अलावा NHAI पांच और परियोजनाओं के पर विचार कर रही है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शुरू किया जा सके. इसमें लगभग 8 हजार 500 करोड़ की लागत वाली पटना से गया के बीच डोभी से होते हुए, बख्तियारपुर-रजौली एनएच, आरा-मोहनिया, पटना रिंग रोड का विस्तार कन्हौली-रामपुर रोड और पूर्णिया और नरेनपुर के बीच फोर लेन सड़क निर्माण का शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें