पटना

बैंक कर्मियों की सैलेरी में इजाफा, वेतन पुनरीक्षण समझौते पर हुए हस्ताक्षर

Smart News Team, Last updated: 23/07/2020 03:11 PM IST
  • बिहार के अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन में इजाफा किया गया है. वेतन पुनरीक्षण समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं. अब कर्मचारियों को 15 प्रतिशत बढ़ाकर वेतन दिया जाएगा. 
बैंक कर्मियों की सैलेरी में इजाफा, वेतन पुनरीक्षण समझौते पर हुए हस्ताक्षर

बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों की सैलेरी बढ़ा दी गई है. दरअसल बुधवार को बैंक के नौ अलग-अलग संगठनों के शीर्ष संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) और सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों के प्रबंधन की शीर्ष संस्था इण्डियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) के बीच 11 वें  द्विपक्षीय वेतन समझौता पर हस्ताक्षर किए गए. इस वेतन समझौते पर मुंबई में हस्ताक्षर किए गए. 

नहीं चलेगी निजी अस्पतालों की मनमानी, डीएम तय करेंगे कोरोना इलाज का शुल्क

इस समझौते के अनुसार बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी. केवल इतना ही नहीं बल्कि यह समझौता  01 नवम्बर 2017 से लागू होगा यानी की कर्मचारियों को 2017 से एरियर भी दिया जाएगा. इसका 2.5 प्रतिशत का मूल भार बैंकों पर पड़ेगा. 

एनआरएचएम स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल, समान काम के समान वेतन की मांग

इस बारे में ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डी एन त्रिवेदी ने बताते हुए कहा कि पिछले तीन साल से बैंक कर्मचारी और अधिकारी इस समझौते को लेकर आंदोलन कर रहे थे. समझौता 2017 से लंबित था. यही कारण है कि समझौते पर हस्ताक्षर के बाद इसे 2017 से लागू किया जा रहा है. डीएन त्रिवेदी ने हस्ताक्षर होने के बाद सभी बैंक कर्मियों और अधिकारियों को बधाई दी. 

कोरोना काल में पटना एम्स में संविदा पर तैनात नर्सों का हड़ताल, स्थाई जॉब की मांग

समझौते पर हस्ताक्षर के बाद बिहार प्रोवेंशीयल बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन के उप महासचिव ने कहा कि कोरोना काल में ये बैंक कर्मियों के लिए ऐतिहासिक क्षण है और सभी बैंककर्मियों को इसके लिए बधाई. उन्होंने कहा कि इस समझौते का बिहार के 30 हजार से अधिक बैंक कर्मियों व अधिकारियों को भी लाभ होगा.

अन्य खबरें