बिहार बोर्ड ने बढ़ाई इंटर एडमिशन की तारीख, अब 13 से 17 अगस्त तक नामांकन होगा

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 04:52 PM IST
  • बिहार बोर्ड ने बुधवार को नोटिफिकेशन जारी किया जिसमें इंटर एडमिशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इंटर नामांकन के लिए बोर्ड की तरफ से तीन चयन सूची जारी की जाएंगी.
बिहार बोर्ड ने इंटर एडमिशन के लिए तारीख आगे बढ़ाई.

पटना. बिहार बोर्ड ने इंटर नामांकन की तारिख को आगे बढ़ा दिया है. अगस्त के पहले हफ्ते में होने वाले नामांकन अब 13 अगस्त से 17 अगस्त तक लिए जाएंगे. इंटर एडमिशन के लिए बिहार बोर्ड की तरफ से तीन चयन सूचियां जारी की जाएंगी.

बिहार बोर्ड ने इससे पहले 7 अगस्त से 12 अगस्त तक नामांकन लेने का फैसला किया था जिसे अब बदल दिया है. वहीं सभी इंटर कॉलेज और स्कूल प्रिंसिपल से अनुरोध किया गया है कि इसकी जानकारी बोर्ड पर लगा दें जिससे छात्रों को मुश्किल का सामना नहीं करना पड़े.  बोर्ड की तरफ से पहले भी नामांकन प्रक्रिया की तारीख को आगे बढ़ाया गया है. 

मुजफ्फरपुर: लॉकडाउन में फंसा बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन, कॉलेज YES, स्टुडेंट्स NO

बोर्ड ने 2020-22 के सत्र के लिए ओएफएसएस के जरिए इंटर के नामांकन लिए थे. जिसमें चयन सूचि में आए छात्रों के नाम पोर्टल पर ऑनलाइन अधिकतम एक दिन में अपडेट किए जाएंगे. 

बिहार बोर्ड इंटर नामांकन प्रक्रिया शुरू, दाखिले के लिए जरूरी हैं ये प्रमाण पत्र

बिहार बोर्ड ने पहले के नोटिफिकेशन में जारी किया था कि इंटर एडमिशन के लिए तीन सूची जारी की जाएंगी. यदि किसी छात्र का नाम मेरिट में नहीं आता है तो छात्र का स्पॉट नामांकन किया जाएगा. छात्र के नामांकन के बाद उसकी सभी डिटेल्स को एक दिन में ओएफएसएस पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें