पटना: 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कोरोना योद्धा होंगे सम्मानित

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 09:53 AM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में कोरोना योद्धाओं और प्लाजमा दान करने वालों को किया जाएगा सम्मानित. जिले गांधी मैदान में होगा मुख्य राजकीय कार्यक्रम. सभी प्रमुख सुरक्षा बल होगें शामिल.
15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कोरोना योद्धा होंगे सम्मानित

पटना. कोरोना योद्धाओं के साथ ही संक्रमितों के लिए प्लाजमा दान करने वालों को भी सम्मानित किया जाएगा. यह सम्मान उन्हें स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान दिया जाएगा. राजधानी में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने खुद गांधी मैदान में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की.

समीक्षा के दौरान उन्होंने  सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त रखने और आयोजन में कोरोना संक्रमण के लिए जरूरी दिशानिर्देशों का पालन कराने का भी निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोरोना की लड़ाई में सहयोग कर रहे डॉक्टर, नर्स, एएनएम पुलिस, निगम कर्मी, पदाधिकारी एवं अन्य लोग जो कोरोना योद्धाओं के रूप में हमारी सेवा के लिए मुस्तैद  हैं, उन्हें विशेष तौर पर कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

पटना: 15 अगस्त के मौके पर गांधी मैदान में CM नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा

कोरोना योद्धा की सूची में  एम्स एवं अन्य हॉस्पिटल के डॉक्टर, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, पैरा मेडिकल स्टाफ, सफाईकर्मी , पुलिसकर्मी, यातायात पुलिस , सिविल कर्मचारी , एंबुलेंस चालक, दवा विक्रेताओं समेत प्लाजमा दान कर्ता भी शामिल हैं. संजय कुमार अग्रवाल के अनुसार इस बार कोरोना संक्रमण पर जारी दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए समारोह में बहुत ही सीमित संख्या में ही आमंत्रित अतिथि ही रहेंगे. समारोह में बैठने की व्यवस्था सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए की जाएगी.

इस बार कोरोना संक्रमण के चलते 15 अगस्त के समारोह के लिए लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है. प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कई माध्यमों से किया जाएगा. जिससे वे सभी लोग जो गांधी मैदान में आयोजित समारोह नहीं शामिल हो पाएंगे. वे भी अपने घर से कार्यक्रम को देख सकेंगे.

प्रदेश का मुख्य राजकीय समारोह गांधी मैदान में ही होगा, जहां माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम निर्धारित है। आर्मी, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के जवान इस मौके पर परेड करेंगे व सलामी देंगे. इसके साथ ही सैप , डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड एवं एनसीसी का दस्ता भी कार्यक्रम में शामिल होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें