पटना: महावीर वात्सल्य अस्पताल के सामने सिलेंडर फटने से लगी आग, झोपड़ियां जलकर राख

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Apr 2021, 6:33 PM IST
  • पटना के मैनपुरा घाट पर महावीर वात्सल्य हॉस्पिटल के सामने झोपड़ी में सिलेंडर फटने से आग लग गई. आग लगने से 8 झोपड़ियां पूरी तरह से जल कर राख हो गई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.
पटना के महावीर वात्सल्य हॉस्पिटल के सामने बनी झोपड़ी में सिलेंडर फटने से आग लग गई.

पटना. बिहार की राजधानी पटना में खाना पकाते समय सिलेंडर फट गया. जिससे 8 झोपड़ियां जलकर राख हो गई हैं. इससे पूरे इलाके में अफरातफरी मची रही. आगजनी की इस घटना में किसी की जान नहीं गई लेकिन गृहस्थी का पूरा सामान जल गया है. सूचना मिलने पर दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची, तब तक झोपड़ियां पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी. दमकल की चार गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

आगजनी का ये हादसा पटना के एलसीटी घाट पर हुआ. लगभग सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर महावीर वात्सल्य हाॅस्पिटल के सामने एलीसीटी पर बनीं एक झोपड़ी में धमाका हुआ और आग की लपटें उठने लगीं. थोड़ी ही देर में ही आसपास की झोपड़ियों में आग फैलने लगी. जिसे देखकर लोग डरकर अपनी-अपनी झोपड़ी से बाहर भागे.

पटना में होगा डबल डेकर एलिवेटेड रोड का निर्माण,अशोक राजपथ पर जाम से मिलेगी निजात

मिली जानकारी के मुताबिक, ये आग तीन छोटे सिलेंडरों से फटने से लगी है. लोगों ने पहले तो खुद आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें बढ़ती ही जा रही थी. जिसके बाद दमकल को आगजनी की सूचना दी गई. सूचना देने के लगभग 5 से 7 मिनट बाद दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और फायरमैन आग बुझाने में जुट गए.

बेटी ने मां-बाप के खिलाफ कराई FIR, नौकरी छोड़ने और शादी करने का बना रहे दबाव

दमकलीकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद स्थिति सामान्य हो गई. इस आगजनी में कितना नुकसान हुआ है, इसका आकलन किया जा रहा है. हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की बात सामने नहीं आई है. आग देखकर सड़क पर लोगों की भीड़ जुट गई, जिससे एक लेन बंद हो गई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें