प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ोतरी पर RJD का सवाल, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने दिया जवाब

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 2:09 PM IST
  • कोरोना काल के दौरान बिहार के प्राइवेट स्कूलों में फीस बसूलने को लेकर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने सवाल किया है. सवाल का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि इस मामले में स्कूलों से बात की गई हैं, लेकिन स्कूल मालिक यह दलील दी है कि महामारी की समय स्कूलों ने बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी है
बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी.

पटना: कोरोना काल के दौरान प्राइवेट स्कूल के द्वारा फीस बसूलने को लेकर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने बिहार सरकार से सवाल किया है. उन्होंने कहा कि जब महामारी के इस काल में जब सभी स्कूल बंद थे तो प्राइवेट स्कूल कैसे स्कूल फीस बसूल सकते है. विधायक भाई वीरेंद्र के सवाल पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

राजद विधायक के सवाल का जवाब देते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा, कि सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है. सरकार भी चाहती है कोरोना काल के समय की फीस बच्चों के अभिभावकों से न ली जाएं. लेकिन स्कूल मालिकों का कहना है कि इस महामारी के दौर में भी स्कूलों ने बच्चों को ऑनलाइन क्लास की सुविधा दी हैं.

विधानसभा में हंगामे के बाद स्पीकर का निर्देश,व्यक्तिगत आरोप से पहले सदन को बताएं

बता दें कि 2019 में वर्तमान सरकार ने निजी स्कूल में मनमाने ढंग से फीस बढ़ाने पर रोक लगाने के लिए कानून बनाया था. इस कानून के अंतर्गत यदि कोई विद्यालय इस नियम का उल्लंघन करता पाया जाता है, तो इसके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है.

पटना: बेनतीजा रही शराबबंदी को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक

बिहार विधानसभा में मुआवजे को लेकर मंत्री नीरज बबलू से सवाल, बोले-मेरा विभाग नहीं

भोजपुरी फिल्मों मे हीरोइन बनने गई लड़की का तीन महीने यौन शोषण, अब पहचानने से मना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें