पटना: सेना बहाली में जाने वालों युवाओं के लिए भारतीय रेलवे ने दी स्पेशल ट्रेन की सौगात, जानिए डिटेल

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 3:16 PM IST
  • बिहार में सेना बहाली में जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए भारतीय रेलवे ने 18 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. सभी स्पेशल ट्रेन का संचालन 11 मार्च तक किया जाएगा. सभी ट्रेनों का किराया एक्सप्रेस की तर्ज पर किया जाएगा. 
सेना बहाली के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया( सांकेतिक फोटो )

पटना: बिहार में सेना भर्ती में भाग लेने वाले युवाओं के लिए भारतीय ने बड़ी राहत दी है. पूर्व मध्य रेल ने सेना बहाली के लिए 11 मार्च तक कटिहार से पटना के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ट्रेनों के संचालन से भर्ती में जा रहे युवाओं को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. भारतीय रेलवे द्वारा कटिहार से पटना के कुल 18 ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा.

रेलवे के द्वारा चलाई जाने वाली ट्रेनों में द्वितीय और साधारण श्रेणी के 10 बोगी होगी. इसके अलावा ट्रेनों में 6 स्लीपर क्लास के बोगी शामिल करने का फैसला किया हैं. सभी स्पेशल ट्रेनों में संचालन ट्रेन संख्या 05713 कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस के मुताबिक होगा.

पटना: बाइक सवार बदमाशों ने स्टेशनरी व्यवसायी को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती, जांच शुरू

स्पेशल ट्रेनों के समय

कटिहार से यह ट्रेन 19:00 बजे चलेगी और पटना जंक्शन अगले दिन सुबह 3:00 बजे पहुंच जाएगी. वहीं पटना जंक्शन से यह ट्रेन सुबह 5:00 बजे चलकर न्यू बरौनी होते हुए दोपहर 12:30 बजे कटिहार स्टेशन पहुंच जाएगी. सभी स्पेशल ट्रेनों का किराया मेल और एक्सप्रेस की आधार पर बसूला जाएगा. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इस ट्रेन के चलने से सेना बहाली में शामिल होने जा रहे हजारों युवाओं को सहूलियत मिलेंगी.

पेट्रोल डीजल 8 मार्च का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बढ़े तेल के दाम

बिहार में पहली बार 14 मार्च से शुरू होगी वूमेंस फुटबॉल लीग, 5 टीम लेंगी हिस्सा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें