पटना: बिहार में बाढ़ का कहर, गंगा समेत 10 नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 08:57 AM IST
  • पटना में गंगा खतरे के निशान तक पहुंच गई है. हाथीदह और गांधी घाट पर गंगा का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया है. सुबह तक खतरे के निशान के ऊपर होने की संभावना जताई गई थी. वहीं बिहार में 10 नदियां उफान पर हैं. अभी राज्य में बाढ़ का कहर जारी है.
पटना: बिहार में बाढ़ का कहर, गंगा समेत 10 नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर

पटना. पटना में गंगा खतरे के निशान तक पहुंच गई है. हाथीदह और गांधी घाट पर गंगा का जलस्तर खतरे के निशान तक पहुंच गया है. कहा गया कि सोमवार सुबह तक खतरे के निशान के ऊपर होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं बिहार में 10 नदियां उफान पर हैं. अभी राज्य में बाढ़ का कहर जारी है. बिहार में नदियों की रफ्तार पर रोक लगाने के बावजूद अभी भी 10 नदियों का जलस्तर तय खतरे के निशान से ऊपर आ चुका है. 

नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.पूरे बिहार में गंगा का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. बक्सर से लेकर भागलपुर तक नदियां अपने तय खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. पटना में पुनपुन नदी में खतरा बढ़ गया है. पुनपुन नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है. जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घण्टे में पुनपुन नदी में जल का स्तर 50 सेंटीमीटर बढ़ गया है.साथ ही, पटना समेत पूरे बिहार में गंगा और सोन नदी का जलस्तर बढ़ने लगा हैं. 

पटना में बदमाशों का आतंक, युवक की बेरहमी से गोली मारकर हत्या

बताया जा रहा है कि पटना में पुनपुन नदी के श्रीपालपुर में खतरे के निशान से 16 सेंटीमीटर ऊपर बढ़ गई है बागमती सीतामढ़ी के ढेंग, सोनाखान, कटोंझा और मुज़फ्फपुर के बेनीबाद और दरभंगा के हायघाट में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

पटना: DDC अध्यक्षता की बैठक में नहीं तय हुए कोरोना इलाज के रेट, DM लेंगे फैसला

नए जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घण्टे में बक्सर में 35 सेंटीमीटर, पटना के दीघा में 30 सेंटीमीटर , गांधीघाट में 22 सेंटीमीटर और हाथीदाह में 14 सेंटीमीटर, मुंगेर में 7 और भागलपुर में 3 सेंटीमीटर बढ़ चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें