पटना: बिहार सरकार ने किया IPS अधिकारियों का तबादला, 9 जिलों के SP ट्रांसफर

Smart News Team, Last updated: 18/08/2020 08:38 AM IST
  • पटना में सोमवार की देर रात बिहार सरकार की गृह विभाग ने 9 जिले के एसपी अधिकारियों के ट्रांसफर की अधिसूचना जारी की. गृह विभाग ने सीनियर अधिकारियों को नए पद पर तैनाती दी हैं.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्राम पंचायत और नगर निकाय के प्रतिनिधियों से बात की और कोरोना से बचाव को लेकर व्यापक जागरूकता अभियान में सहयोग देने की अपील की।

पटना. बिहार की नीतीश सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों को बड़े पैमाने पर ट्रांसफर किया है. आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां सौंपी गई है. बिहार के 9 जिले में नए एसपी की तैनाती की गई है. खगड़िया, अररिया, औरंगाबाद, भोजपुर, जमई, जहानाबाद, वैशाली, सारण और बगहा में नए एसपी अधिकारियों को नई जिम्मेदारियों सौंपी गई है. इसके अलावा शासन ने सीनियर अधिकारियों को भी नए जिम्मेदारियां सौंपी है.

इस ट्रांसफर की नोटिफिकेशन बिहार सरकार के गृह विभाग के तरफ से सोमवार की रात में जारी की गई. एडीजी बीएमपी के पद पर कार्यत आरएस भट्टी को डीजी बीएमपी के पद पर प्रोमोशन किया गया है. जबकि एमआर पद पर कार्यत नायक को आईजी रेल के पद पर प्रोमोशन किया गया है.

श्याम रजक का NDA से RJD जाना दुर्भाग्यपूर्ण: चिराग पासवान

ट्रांसफर किए गए सभी एसपी अधिकारियों की लिस्ट-

जमुई के एसपी इनामुल हक मेंगनू को सहायक निदेशक पुलिस अकादमी, बगहा के एसपी राजीव रंजन-2 को एसटीएफ, वैशाली के एसपी गौरव मंगला को एससीआरबी, एसडीपीओ सासाराम ह्रदय कांत को अररिया, भोजपुर के एसपी सुशील कुमार को कमांडेंट बीएमपी-3 बोधगया, खगड़िया की एसपी मीनू कुमारी को जहानाबाद की एसपी, एएसपी पूर्वी (मुजफ्फरपुर) अमितेश कुमार को खगड़िया और एसडीपीओ सदर, अररिया की एसपी धूरत सायली को सारण के पद में बदलाव हुआ. 

बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया पूर्व उद्योग मंत्री श्याम रजक का इस्तीफा

पटना की एसपी किरण कुमार गोरख जाधव को बगहा, औरंगाबाद के एसपी दीपक वर्णवाल को विशेष शाखा पद पर, एसटीएफ में कार्यत सुधीर कुमार पोरिका को औरंगाबाद,बीएमपी-3 के कमांडेंट प्रमोद कुमार मंडल को जमुई पद पर,सारण के एसपी हरकिशोर राय को भोजपुर पद पर और जहानाबाद पद पर एसपी मनीष को वैशाली जिले में प्रोमोशन किया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें