BN कॉलेज पर 1 करोड़ से ज्यादा बिजली बिल बकाया, छात्रों से लिए जाएंगे पैसे

Somya Sri, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 9:37 AM IST
  • पटना यूनिवर्सिटी के बीएन कॉलेज पर 1 करोड़ 17 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है. इसमें ज्यादातर हॉस्टलों पर बकाया है. लेकिन न तो फीस से और न ही हॉस्टल से ही इतनी राशि आती है कि इसे चुकाया जा सके. इसलिए डेवलपमेंट फीस के तौर पर प्रत्येक छात्र से 2500 रुपये प्रत्येक वर्ष कॉलेज मेंटनेंस के लिए लिये जाने को लेकर विचार चल रहा है.
BN कॉलेज पर 1 करोड़ से ज्यादा बिजली बिल बकाया, छात्रों से लिए जाएंगे पैसे (फाइल फोटो)

पटना : पटना यूनिवर्सिटी के बीएन कॉलेज पर 1 करोड़ 17 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है. मुसीबत यह है कि कॉलेज के पास इतनी बड़ी रकम नहीं है कि वे बिजली बिल भर सकें. इसलिए कॉलेज ने फैसला किया है कि छात्र छात्राओं से ही पैसे वसूले जाएंगे. मेंटेनेंस के तौर पर प्रत्येक छात्र से हर साल 2500 रुपये लिए जाएंगे. कॉलेज प्रशासन का कहना है कि सबसे ज्यादा बिजली बिल कॉलेज के हॉस्टलों से आया है. उनका कहना है कि हॉस्टल पर ही एक करोड़ से अधिक का बिजली बिल बकाया है.

डेवलपमेंट फीस के तौर पर प्रत्येक छात्र से 2500

बीएन कॉलेज के प्राचार्य प्रो राजकिशोर प्रसाद ने कहा," बिजली बिल एक करोड़ 17 लाख हो चुका है. इसमें ज्यादातर हॉस्टलों पर बकाया है. लेकिन न तो फीस से और न ही हॉस्टल से ही इतनी राशि आती है कि इसे चुकाया जा सके. इसलिए डेवलपमेंट फीस के तौर पर प्रत्येक छात्र से 2500 रुपये प्रत्येक वर्ष कॉलेज मेंटनेंस के लिए लिये जाने को लेकर विचार चल रहा है. इससे कॉलेज के अन्य मेंटनेंस का कार्य भी किया जायेगा."

पटना: ब्यॉज हॉस्टल में पुलिस की रेड, भारी मात्रा में सरकारी दवाइयां जब्त

कॉलेज के हॉस्टल पर संपत्ति कर भी बकाया

मिली जानकारी के मुताबिक कॉलेज के हॉस्टल पर संपत्ति कर भी बकाया है. जिसे लेकर उच्च शिक्षा विभाग ने एक पत्र भी जारी कर दिया है. बता दें कि मेंटेनेंस राशि छात्रों की फीस के अलावा उक्त राशि है जिसका भुगतान प्रत्येक छात्रों को करना होगा. हालांकि इस संबंध में अभी तक छात्रों से सहमति नहीं ली गई है. इसे लेकर एक बैठक हो चुकी है। आने वाले समय में एक और बैठक होगी जिसके बाद इस फैसले पर मुहर लग पाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें