BSEB परीक्षा गाइडलाइंस: बिना मास्क बिहार बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं दे सकेंगे

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 8:50 PM IST
  • बिहार में शुरू होंगी इंटर प्रायोगिक परीक्षाएं. BSEB ने कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जारी किए दिशानिर्देश. बिना मास्क ओर सेनिटाइजर के परीक्षा लैब में प्रवेश नहीं कर सकेंगे छात्र. एक दूसरे से छह फीट की दूरी बनाकर रखना अनिवार्य होगा.
BSEB ने जारी किया प्रैक्टिकल परीक्षा के दिशानिर्देश, इन नियमों का पालन जरूरी

पटना: कोरोना वायरस के मध्यनजर बिहार में होने वाली इंटर प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए BSEB बोर्ड ने दिशानिर्देश जारी किए हैं. आदेश के अनुसार परीक्षा होने से पहले सभी परीक्षा केंद्रों को सेनेटाइज किया जाएगा. सभी छात्रों को अपने साथ सेनेटाइजर ले कर आना ओर मास्क पहनना अनिवार्य होगा. किसी भी छात्र को बिना मास्क और सेनेटाइजर के परीक्षा लैब में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. लैब के अंदर एक साथ सिर्फ 10 या 15 छात्र ही परीक्षा दे सकेंगे, जिनके बीच पांच से छह फीट कि दूरी बनाए रखना अनिवार्य है.

बिहार बोर्ड के इंटर के प्रायोगिक परीक्षाएं 9 जनवरी से 18 जनवरी तक होंगी. इसी बीच उन सब स्कूल और कॉलेज की सूची जारी की जाएगी जिनमें परीक्षाएं होनी हैं. उन छात्रों की सूची अलग से जारी की जाएगी जिसमें दो स्कूलों और कॉलेजों को आपस में शामिल किया जाएगा. परीक्षा समय सारणी एक समान नहीं रहेगा, रोज़ अलग अलग शेड्यूल जारी किया जाएगा. 

पटना: दो बार होंगी CBSE प्री-बोर्ड परीक्षा, फेल होने पर नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

पटना के परीक्षा केंद्रों को सूची भी जारी की गई है. जिनमें 165 स्कूल और कॉलेज शामिल है. इन स्कूल ओर कॉलेजों के साथ 76 स्कूल व कॉलेजों को शामिल किया गया है. पटना डीईओ कार्यालय के अनुसार प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर 150 से 300 छात्रों की परिक्षाएं ली जाएंगी. यही प्रक्रिया बिहार के सभी जिलों में अपनाई जायेगी. 

पटना: मंत्री जीवेश ने बालू- पत्थर के ऑनलाइन लाइसेंस प्रक्रिया का उद्धाटन किया

बिहार बोर्ड के अनुसार हर स्कूल और कॉलेज से छात्रों की विषयवार सूची निकली जाएगी. जिस भी विषय में होने वाली परीक्षा में छात्रों की संख्या कम होगी, तो उन विषयों की प्रायोगिक परीक्षा एक साथ ली जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें