बिहार कोरोना अपडेट: बीएसईबी ने स्थगित की डी.एल.एड, 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाएं

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Apr 2021, 12:35 PM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अगले दो महीने में होने वाली डी.एल.एड 2020, 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंटल विशेष परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है. कोरोना से स्थिति सामान्य होने के बाद परीक्षा की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा. 
कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद बीएसईबी ने अप्रैल-मई में होने तीन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया.( सांकेतिक फोटो )

पटना: देशभर में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अप्रैल और मई में होने वाली डी.एल.एड 2020 और 10वीं व 12वीं की कंपार्टमेंट विशेष परीक्षा को अगले आदेश तक स्थागित कर दिया है. बीएसईबी ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके यह जानकारी दी. वहीं राज्य में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए नीतीश सरकार ने सभी स्कूलों, कॉलेज और धार्मिक स्थलों को 15 मई तक बंद करने का आदेश दिया है.

बता दें कि डी.एल.एड (विशेष) परीक्षा 2021 का आयोजन दिनांक 26 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच होना था. तो वहीं इंटरमीडिएट कम्पार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा 2021 का आयोजन 29 अप्रैल से 10 मई तथा माध्यमिक कम्पार्टमेंटल सह परीक्षा 2021 का आयोजन 5 मई से 8 मई के बीच होना था. बीएसईबी ने कहा है कि स्थिति सामान्य होने पर परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को छह घंटे की अहम बैठक की. बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य में रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू रहेगा. वहीं सभी दुकानों को शाम छह बजे तक खोलने की अनुमति होगी. पत्रकारों से बात करते हुए सीएम ने बताया कि 15 मई तक सभी धार्मिक स्थल पूर्णत बंद रहेंगे. साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी तरह का आयोजन करने की अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय शाम पांच बजे तक ही खुलेंगे. इनमें भी 33 फीसदी कर्मचारी को ऑफिस आने की अनुमति होगी.

CM नीतीश का ऐलान, अन्य राज्यों में रहने वाले लौट आए वापस मिलेगा रोजगार

पटना नगर निगम का फैसला- कोविड से मरे मरीजों का अंतिम संस्कार होगा मुफ्त

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें