पटना: बिहार में फिर चलेंगी सरकारी और प्राइवेट बस, मंगलवार से परिचालन शुरू

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 08:39 PM IST
  • मंगलवार से बिहार में बसों का परिचालन एक बार फिर शुरू होने जा रहा है. कोरोना को देखते हुए पिछले काफी समय से राजधानी पटना समेत बिहार में प्राइवेट और सरकारी बसों के परिचालन पर रोक लगी थी.
मंगलवार से बिहार में बसों का परिचालन शुरू

पटना. कोरोना लॉकडाउन में पटना समेत पूरे बिहारवासियों के लिए राहत की खबर है. बिहार परिवहन निगम ने सरकारी और निजी बसों के परिचालन को शुरू करने का आदेश दिया है. कोरोना काल में लगे लॉकडाउन की वजह से बिहार में पिछले काफी समय बसों के परिचालन पर रोक थी जिसे एक बार फिर वापस शुरू कर दिया गया है. मंगलवार से सड़कों पर सामान्य तौर पर कोरोना नियमों के साथ बसें चलाई जाएंगी. 

कोरोना काल में लोकल बस सर्विस शुरू कर दी गई है लेकिन कई शर्तों के साथ बस परिचालन की इजाजत मिली है. बस के हर ट्रिप के बाद उसे सैनिटाइज किया जाना जरूरी है. वहीं हर दिन उसे अच्छे से धुलवाया होगा. बस के ड्राईवर और कंडक्टर को साफ कपड़े, मास्क और ग्लव्स पहनने होंगे. इसी के साथ बस में सैनिटाइजर का होना सबसे जरूरी है.

गौरतलब है कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों का परिचालन नहीं शुरू किया जा रहा था. हालांकि, इस दौरान कुछ जगहों पर चोरी से प्राइवेट बसों का परिचालन किया जा रहा था. 

पटना लॉकडाउन में बसों का अवैध परिचालन, यात्रियों से वसूला जा रहा तीन गुना किराया

पटना के मीठापुर बस स्टैंड पर भी हाल ही में बसों और यात्रियों के जमावड़े की खबर आई थी. मीठापुर बस स्टैंड पर रोक होने के बाद बावजूद कुछ प्राइवेट बस सवारी को भरकर चल रही थी.  

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें