पटना अनलॉक: नई कोविड लॉकडाउन गाइडलाइंस के साथ सरकारी कार्यालय और बाजार खुले

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 5:01 PM IST
रोजाना इस्तेमाल होने वाली जरूरी वस्तुओं को छोड़ कर पटना शहर में सप्ताह के हर दिन के लिए अलग-अलग दुकानों को खुलने के लिए लिस्ट जारी की गई है. यह लिस्ट पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जारी की है.
न्यू सचिवालय में करोना गाइडलाइन का पालन के साथ काम करते कर्मचारी. (फाइल फोटो)

पटना : शहर में बुधवार से कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए बाजार और सरकारी कार्यालय खुल गए है. अभी सरकारी ऑफिस में 25 फ़ीसदी ही कर्मचारी आ कर ड्यूटी कर सकते हैं. बिहार सरकार के आदेश पर व्यापारी अपनी दुकाने सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर के 2 बजे तक खोल सकते हैं. सरकार के दिए गए इस समय सीमा का पालन अस्पताल, मेडिकल सुविधा और इमरजेंसी जैसे कामों के लिए लागू नहीं होगा.पटना शहर में सप्ताह के अलग दिन के लिए अलग-अलग दुकानें खोलने की लिस्ट जारी की गई है.

जिसमें दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को शहर के पार्लर, सैलून, साइकिल की दुकान, स्टेशनरी, फर्नीचर की दुकान, इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकान जैसे यूपीएस, लैपटॉप, बैट्री, फोन, एसी, पंखा, कूलर जैसे दुकान खोले जा सकते हैं.वही सप्ताह के बचे बाकी दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को वे व्यापारी अपनी दुकान खोल सकेंगे. जो ज्वेलरी की दुकान, खेल के सामान, जूता चप्पल, कपड़ा की दुकान, लोहा की दुकान और निर्माणाधीन जैसे कार्यो में इस्तेमाल होने वाले वस्तु जैसे सीमेंट, बालू, पेंट, ईट जैसी वस्तुओं को बेंचते हो.

JDU को झटका नहीं देगी HAM, NDA में रहकर नीतीश सरकार से अनुरोध करते रहेंगे मांझी

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह की तरफ से जारी लिस्ट में रोजाना के लिए इस्तेमाल होने वाली स्तु  जैसे दूध, सब्जी, अंडा, मीट, सब्जी, किराना की दुकान के साथ घरेलू गैस, पशु का चारा, खेत में पड़ने वाला कीटनाशक, बीज जैसे जरूरी वस्तुएं की दुकान है. जो प्रतिदिन सुबह 6 बजे से दोपहर के 2 बजे तक खुली रहेगी.

पटना HC का सवाल- कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर सरकार आगे के लिए क्या तैयारी कर रही

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें