पटना: बोरिंग पंप से अतिक्रमण हटाने गए मजिस्ट्रेट की हुई पिटाई, देखती रही पुलिस

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 6:37 PM IST
  • पटना के वार्ड संख्या 60 के मोगलपुरा, खिरनी तल इलाके में नवनिर्मित एक बोरिंग पंप से अतिक्रमण हटाने गए मजिस्ट्रेट को अतिक्रमणकारियों ने पीट दिया. गुरुवार को हुई इस बदसलूकी के साथ-साथ अतिक्रमणकारियों ने खूब हंगामा किया. जिसे देख अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम वापस लौट गई.
पटना में मजिस्ट्रेट की हुई पिटाई

पटना. बिहार की राजधानी पटना के वार्ड संख्या 60 के मोगलपुरा, खिरनी तल इलाके में नवनिर्मित एक बोरिंग पंप से अतिक्रमण हटाने गए मजिस्ट्रेट को अतिक्रमणकारियों ने पीट दिया. गुरुवार को हुई इस बदसलूकी के साथ-साथ अतिक्रमणकारियों ने खूब हंगामा किया. जिसे देख अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम वापस लौट गई.

मामले को लेकर जानकारी देते हुए वार्ड पार्षद शोभा देवी ने बताया कि खिरनी तल के पास लगभग एक साल से उच्च प्रवाही बोरिंग पंप बनकर तैयार है. लेकिन अतिक्रमण के कारण इसे चालू नही किया जा सका है. बोरिंग पंप के पास ही पारसनाथ का बेटा अमित कुमार गैराज बनाकर अवेध रुप से कब्जा जमाया है. इस तरह के अतिक्रमण के कारण बोरिंग पंप चालू करने में परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि इसी अतिक्रमण के संबंध में जिले के नगर निगम कमिश्नर और डीएम से लिखित शिकायत की गई थी.

बिहार में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अफसरों की बैठक, DGP ने दिए सख्त निर्देश

गुरुवार को इसी शिकायत पर कार्रवाई करने के लिए जिले के एक्जीयूटिव मजिस्ट्रेट राकेश कुमार निगम पदाधिकारियों और खाजेकलां पुलिस कर्मीयों के साथ खिरनी तल इलाके में स्थित बोरिंग पंप पर पहुंचे थे. खाजेकलां पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण स्थल पर मौजूद अतिक्रमणकारियों ने  एक्जीयूटिव मजिस्ट्रेट की पिटाई कर दी. अतिक्रमण हटाने के लिए भेजी गई जेसीबी को भी अतिक्रमणकारियों ने अपने कब्जे में कर लिया. मजिस्ट्रेट के साथ अतिक्रमणकारियों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार को लेकर वार्ड पार्षद ने नगर निगम कमिश्नर और डीएम से घटना की जांच कर दोषीयों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. वार्ड पार्षद ये भी मांग की कि र्बोंरग पम्प परिसर को अतिक्रमण हटवाकर जल्द से जल्द पानी के पंप को चालू कराने काम कराया जाए ताकि मोहल्ले के लोगों की समस्या दूर हो सके.

मजिस्ट्रेट के साथ बदसलूकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश जारी

मजिस्ट्रेट के साथ हुई बदसलूकी वाली घटना को लेकर राजधानी के अजीमाबाद अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी नुरुल हक शिवानी ने कहा कि दंडाधिकारी के साथ हाथापाई की सूचना मिली है. घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई है. मामले पर एसडीओ मुकेश रंजन ने कहा कि खाजेकला थाना को मामले की छानबीन कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें