दरभंगा एयरपोर्ट बनकर हुआ तैयार, छठ पूजा के महापर्व से पहले शुरू हो जाएगी फ्लाईट

Smart News Team, Last updated: 12/09/2020 01:43 PM IST
  • दरभंगा से नवंबर के प्रथम हफ्ते से शुरू हो जाएगी उड़ान सेवा. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को उड़ान संबंधी कार्यो के निरीक्षण के दौरान कहा कि छठ पूजा महापर्व से पहले यहां हवाई सेवा की शुरुआत हो जाएगी.
दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा शुरू होगी.

पटना. दरभंगा से हवाई सेवा की शुरुआत की खुशखबरी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी. उन्होंने कहा कि नवंबर के पहले हफ्ते से यहां से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. शनिवार को केंद्रीय मंत्री हवाई अड्डे पर उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने बताया कि फिलहाल दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की विमान सेवा शुरू होगी. इन उड़ानों के लिए 30 सितंबर से पहले बुकिंग सेवा भी शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि अब छठ पर्व पर लोग हवाई जहाज से दरभंगा आ जा पाएंगे.

कोरोना के नाम पर धड़ल्ले से चल रही साइबर ठगी, ईमेल SMS में आए लिंक से सावधान

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना और बाढ़ के कारण काम में कुछ देरी हुआ है. लेकिन प्रधानमंत्री का सपना अब साकार होने जा रहा है और दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू होने हो जाएगी. उन्होंने कहा कि लंबे समय से दरभंगा के लोग उड़ान सेवा की मांग कर रहे थे. अब हम उड़ान शुरू होने की तिथि की घोषणा करने की स्थिति में पहुंच गए हैं. जल्दी ही आधिकारिक रूप से भी इसकी घोषणा कर दी जायेगी. इस मौके पर नागरिक उड्डयन विभाग के सचिव प्रदीप सिंह खोरोला, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के चेयरमैन अरविंद सिंह, दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर, मधुबनी के सांसद डॉ. अशोक कुमार यादव, नगर विधायक संजय सरावगी, जाले विधायक जीवेश मिश्रा, डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी बाबू राम आदि रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें