पटना के सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी को कोरोना, नौकर से संक्रमण फैलने का शक

Smart News Team, Last updated: 29/07/2020 09:06 AM IST
  • पटना के सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. वहीं जिले में कोरोनावायरस का आंकड़ा 7394 हो गया है.
पटना सिविल सर्जन डॉ आरके चौधरी कोरोना संक्रमित (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना के हालात चिंताजनक हो रहे हैं. मंगलवार को पटना के सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी, पीएमसीएच के सीनियर डॉक्टर समेत कुल 409 कोरोना संक्रमित मिले. पटना के सिविल सर्जन के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मच गया है. दरअसल, जिला सिविल सर्जन जिले के चिकित्सक विभाग में सबसे बड़े अधिकारी होते हैं. ऐसे में सिविल सर्जन को कोरोना से सभी सकते में हैं.

डॉ. आरके चौधरी 10 दिनों के लिए होम आइसोलेशन में चले गए हैं. वे जरूरी काम घर से करेंगे. उनको आशंका है कि उन्हें संक्रमण घरेलू नौकर से फैला है. दरअसल पांच दिन पहले उनके घर पर काम करने वाला नौकर कोरोना संक्रमित पाया गया था. इसी के बाद तीन दिन पहले सिविल सर्जन ने रैपिड एंटीजन किट से अपनी जांच कराई थी. हालांकि तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. 

कोरोना वायरस का कहर, समस्तीपुर के सिविल सर्जन की पटना एम्स में मौत

डॉ. चौधरी ने हल्का सर्दी जैसा लक्षण दिखने के बाद दोबारा अपनी डॉक्टर पत्नी और पुत्री के कहने पर जांच आरटीपीआर मशीन से कराई. इसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. डॉ. चौधरी ने बताया कि अगले 10 दिनों तक वे किसी भी मीटिंग और बैठक में भी उपस्थति नहीं रह सकेंगे.

पटना में कोरोना का कोहराम, मंगलवार को 411 नए पॉजिटिव केस, 7 हजार पार कुल मामले

बता दें कि कुछ ही दिन पहले समस्तीपुर के सिविल सर्जन की भी पटना में ही कोरोना से मौत हुई है. इसी के बाद डॉ. चौधरी दूसरे सिविल सर्जन हैं जिन्हें कोरोना संक्रमण है. वहीं जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7394 हो गया है. इनमें से सक्रिय केस 3212 है और 4139 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. पटना में अब तक कोरोना से 43 लोगों की मृत्यु हुई है. इनके अलावा पीएमसीएच के एनेस्थिसिया विभाग के एक वरीय डॉक्टर मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव हो गए.

 

अन्य खबरें