पटना

पटना: CM नीतीश कुमार का निर्देश- सभी योग्य परिवारोंं को मिले राशन कार्ड

Smart News Team, Last updated: 01/07/2020 01:16 PM IST
  • सीएम नीतीश कुमार ने निर्देश दिए हैं कि सभी गैर राशन कार्डधारी योग्य परिवारों के राशन कार्ड बनाए जाएं और 15 जुलाई तक वितरण कार्य पूरा किया जाए।
नीतीश कुमार के सख्त निर्देश

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गैर राशन कार्डधारी योग्य परिवारों के लिए बनाए जा रहे राशन कार्ड और उसके वितरण कार्य की समीक्षा की। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना काल में. सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड मिले, यह हर हाल में सुनिश्चित करें।

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि. सभी राशन कार्डों को आधार कार्ड से भी लिंक कराया जाए। उन्होंने कहा कि सभी योग्य परिवारों को राशन कार्ड मिलना बहुत जरूरी है जिससे जन वितरण प्रणाली की योजना का लाभ उन्हें भी मिलता रहे।

गौरतलब है कि सोमवार को सीएम नीतीश ने शहर के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्य सचिव के साथ यह समीक्षा की। सीएम नीतीश ने कहा कि जिन भी राशन कार्ड विहीन परिवारों ने आवेदन आरटीपीएस केंद्रों में जमा किए उन सभी के आवेदन पत्रों का निष्पादन करना भी सुनिश्चित किया जाए।

सीएम ने यह भी निर्देश दिया कि 15 जुलाई तक नए राशन कार्डों का वितरण निश्चित रूप से पूरा किया जाए। साथ ही राशन कार्ड वितरण में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। कोरोना से बचाव के लिए वितरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए।

वहीं समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने सीएम को बताया कि वर्तमान समय तक 22 लाख 79 हजार 552 गैर राशनधारी परिवारों के नए राशन कार्ड बनाए जा चुके हैं। जिनमें तीन लाख 69 हजार 207 राशन कार्डों का वितरण हो चुका है।

अन्य खबरें