पटना: कोरोना का एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद बेल्ट्रॉन भवन सील, सैनिटाइजेशन शुरू

Smart News Team, Last updated: 14/07/2020 10:00 PM IST
  • पटना का बेल्ट्रॉन भवन सील कर दिया गया है क्योंकि यहां का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकला है। बिल्डिंग को अब सैनिटाइजेशन के बाद ही खोला जाएगा।
पटना के शास्त्री नगर स्थित बेल्ट्रॉन भवन की फाइल फोटो

पटना. बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक कोरोना लॉकडाउन के ऐलान के बीच राजधानी पटना के बेल्ट्रॉन भवन को एक कोरोना केस मिलने के बाद सील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बेल्ट्रॉन भवन में काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया जिसके बाद पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। बेल्ट्रॉन भवन को अब सैनिटाइजेशन और फ्यूमिगेशन के बाद ही खोला जाएगा।

पटना के शास्त्री नगर इलाके में स्थित बेल्ट्रॉन भवन काफी जाना-माना दफ्तर है जिसमें बिहार सरकार के उपक्रम बिहार स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का मुख्यालय है। बेल्ट्रॉन भवन में स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक की शाखा भी है। पटना में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को भी 162 नए मामले सामने आए हैं जबकि पीएमसीएच के एक डॉक्टर की मौत भी हुई है।

बिहार लॉकडाउन गाइडलाइंस: पटना में क्या खुलेगा क्या बंद, पढ़िए सरकार का आदेश

पटना में मंगलवार को डीएम ऑफिस के 14 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एनएमसीएच के भी दर्जन भर जूनियर डॉक्टर कोरोना के केस निकले हैं। पटना हाईकोर्ट में कोरोना जांच के दौरान सौ से ज्यादा लोगों को सैंपल लिए गए जिनमें तीन पॉजिटिव पाए गए हैं। पटना में इस समय तक कोरोना के 2281 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 18 की मौत हो गई है जबकि 1167 ठीक होकर घर लौट गए। इस वक्त 1096 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जिनका इलाज चल रहा है।

पटना हाईकोर्ट स्टाफ की कोरोना जांच तीन दिनों के लिए स्थगित, तीन और पॉजिटिव मिले

अन्य खबरें