पटना

पटना में 10 से 16 जुलाई दोबारा लॉकडाउन, कोरोना विस्फोट से सहमी सरकार, आदेश पढ़ें

Smart News Team, Last updated: 08/07/2020 05:59 PM IST
  • पटना में कोरोना वायरस के मामलों में अचनाक इजाफे को देखते हुए एक बार फिर से राजधानी में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। बुधवार शाम पटना के डीएम ने 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है।
पटना में एक बार फिर से लॉकडाउन के आसार नजर आ रहे हैं। (फाइल फोटो)

शैलेश कुमार सिंह, पटना.

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस के मामलों में अचानक इजाफे से सहमी राज्य सरकार ने पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक एक सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है। पटना के डीएम कुमार रवि ने लॉकडाउन आदेश जारी कर दिया है। राजधानी पटना में 10 जुलाई से दोबारा लॉकडाउन लगाने के आदेश में सिर्फ जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है और ज्यादातर सरकारी दफ्तर, प्राइवेट ऑफिस और दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

पटना में कोरोना पॉजिटिव की बाढ़, बढ़े मरीजों के बेड, मरीजों का होम आइसोलेशन भी

लॉकडाउन के दौरान सुबह 6 बजे से 10 बजे और शाम में 4 बजे से 7 बजे तक सिर्फ अनिवार्य सेवा की दुकानें खुलेंगी। इसमें राशन, दूध, दवा जैसी जरूरी दुकानें शामिल हैं। बैंक, पेट्रोल पंप, ई-कॉमर्स से होम डिलीवरी को छूट दी गई है। जरूरी सामान की आपूर्ति में भी होम डिलीवरी को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया है। डीएम का तीन पेज का आदेश नीचे लगा हुआ है जिसमें आप विस्तार से पढ़ सकते हैं कि क्या खुला रहेगा और क्या बंद.

पटना पुलिस प्रशासन में कोरोना की बड़ी दस्तक, एक DSP के संक्रमित होने से हड़कंप

पटना में लॉकडाउन लागू होने की संभावना इसलिए भी प्रबल थी क्योंकि आज पटना में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। बुधवार दोपहर तक पटना में कोविड-19 के 237 नए मरीज मिले हैं, जिससे पूरी राजधानी में हड़कंप मच गया है। 

कोरोना कहर से पटना में फिर 7 दिनों का लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद

राजधानी में कोरोना का सामने आया ये आंकड़ा काफी ज्यादा भयावह है। पटना में मंगलवार को भी एक ही दिन में 260 मरीज मिले थे जो तब तक एक दिन का सबसे बड़ा फिगर था। बुधवार को दोपहर तक ही 237 मरीज मिलने के बाद आशंका है कि शाम तक ये नंबर और बढ़ेगा। प्रशासन ने मंगलवार को ही आइसोलेशन सेंटर और बेड बढ़ाने का काम शुरू कर दिया था। पटना में मंगलवार तक 1402 कोरोना मरीज मिले थे जिनकी संख्या बढ़कर अब 1639 हो गई है।

कोरोना का तांडव जारी, पटना सिटी में एक साथ 70 संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप

 

पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक एक सप्ताह के कोरोना लॉकडाउन पर डीएम के आदेश का पहला पेज 
पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक एक सप्ताह के कोरोना लॉकडाउन पर डीएम के आदेश का दूसरा पेज
पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक एक सप्ताह के कोरोना लॉकडाउन पर डीएम के आदेश का तीसरा पेज

अन्य खबरें