पटना DM के दोनों बॉडीगार्ड को कोरोना,ऑफिस के कुल 14 स्टाफ संक्रमित, मचा हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 15/07/2020 08:55 AM IST
  • पटना के डीएम रवि कुमार के दो बॉडीगार्ड के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है।
पटना डीएम के बॉडीगार्ड कोरोना पॉजिटिव।

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस का लगाातर विस्फोट हो रहा है। अब इसकी दस्तक डीएम के कार्यालय से लेकर आवास तक हो गई है। पटना के डीएम रवि कुमार के दो बॉडीगार्ड के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है। कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में पटना डीएम कुमार रवि के दोनों बॉडीगार्ड समेत 14 कर्मी आ गए हैं। इन 12 अन्य संक्रमित मरीजों में पांच पुलिसकर्मी और सात डीएम की गोपनीय शाखा और कलेक्ट्रेट में काम करने वाले हैं। इन सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। डीएम के आवास से लेकर कार्यालय तक में कोरोना विस्फोट की वजह से हिन्दी भवन स्थित उनके दफ्तर को बंद कर दिया गया है।

बिहार लॉकडाउन गाइडलाइंस: पटना में क्या खुलेगा क्या बंद, पढ़िए सरकार का आदेश

इस बात की पुष्टि सदर एसडीओ ने की है। उन्होंने कहा कि डीएम के दोनों बॉडीगार्ड समेत अन्य 12 कर्मियों के संपर्क में आने वाले कर्मचारियों की जांच कराई जा रही है। इसके अलावा, गोपनीय शाखा में कर्मचारियों की संख्या को कम कर दी गई है और इसे पूरी तरह सैनिटाइज किया गया है।

पटना में 162 नए कोरोना मरीज, बिहार में 1432, राज्य के अपर मुख्य सचिव पॉजिटिव

दरअसल, एसडीओ कार्यालय से डीएम कार्यालय आने-जाने वालों की संख्या ज्यादा रहती है। इन दोनों कार्यालय के बीच आवाजाही ज्यादा होने की वजह से एक कर्मचारी दूसरे से मिलते रहते हैं, इसीलिए जांच कराई जा रही है। कोरोना के इस फैलाव से दूसरे विभागों में भी हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल, डीएम ने कोरोना की जांच नहीं कराई है, क्योंकि उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं दिख रहे हैं।

पटना डीएम रवि कुमार ने कहा, 'मैंने अपनी कोरोना जांच इसलिए नहीं कराई, क्योंकि मुझमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं।'

कोरोना: पूरे बिहार में 16 से 31 जुलाई तक फिर लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवा छोड़ सब बंद

इधर, जिला कृषि पदाधिकारी (डीएओ) राकेश रंजन भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं, जिसकी वजह से उनके दफ्तर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और फिलहाल उनका इलाज एनएमसीएच में चल रहा है।

अन्य खबरें