पटना में मास्क के बगैर निकले तो पुलिस छोड़ेगी नहीं, जुर्माना, वाहन जब्त और अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 19th Jul 2020, 9:15 AM IST
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए बिहार में पूरी तरह से 31जुलाई तक लॉकडाउन लागू है।
बिना मास्क लगाए लोगों को पकड़ती पटना पुलिस

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए बिहार में पूरी तरह से 31जुलाई तक लॉकडाउन लागू है। कोरोना लॉकडाउन में बिना मास्क पहनकर हवाखोरी करने निकलने वालों की खैर नहीं है। लॉकाउन में पुलिस मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का दायरा बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में पुलिस ने मास्क के बगैर घरों से बाहर निकले 7692 लोगों पर कानून का डंडा चलाया है और उनसे 3,79,000 रुपए जुर्माना वसूला है। बता दें कि इससे पहले मास्क नहीं पहनने पर शुक्रवार को 6733 लोगों से जुर्माना वसूला गया था।

हाय री बेदर्द किस्मत: बेटी-दामाद और नाती को रिसीव करने गए थे, मगर लेकर लौटे शव

कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए बिहार में लॉकडाउन-5 लागू किया गया है, जो 16 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रभावी रहेगा। पुलिस मुख्यालय के अनुसार, लॉकडाउन के उल्लंघन से जुड़े 2 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया। नियमों को ताक पर रखकर चलाई जा रही 1654 गाड़ियां भी जब्त की गई। पुलिस ने वाहन चालकों पर 28,79, 250 रुपए जुर्माना भी किया है। यह कार्रवाई बीते 24 घंटे के दौरान की है।

पटना: लॉकडाउन का उल्लंघन? ना बाबा ना..मास्क नहीं पहनने पर 1400 लोगों पर जुर्माना

दरअसल, लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रमुख चौक-चौराहों पर नाकेबंदी लगाई गई है। पुलिस अधिकारी और जवान जगह-जहग चेकिंग कर रहे हैं। पटना प्रमंडल में पिछले तीन दिनों में 3266 लोगों ने मास्क नहीं पहने के आरोप में जुर्माना दिया है। इसमें सबसे अधिक पटना में 1415 लोगों पर मास्क नहीं लगाने के आरोप में जुर्माना किया गया है। इसके बाद रोहतास और नालंदा में लोगों ने इसका उल्लंघन किया है।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें