पटना लॉकडाउन: फ्लाइट, ट्रेन-बस समेत सभी वाहन चलेंगे, बेमतलब हवाखोरी पर रहेगी रोक

Smart News Team, Last updated: 08/07/2020 06:07 PM IST
  • पटना डीएम नें 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन का ऐलान किया, जो शुक्रवार से सात दिनों तक प्रभावी हो जाएगा। इस दौरान पटना में फ्लाइट, ट्रेन बस समेत अन्य सभी वाहनों के आवाजाही की इजाजत होगी।
पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन। (फाइल फोटो)

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। कोरोना के तेज गति से बढ़ते संक्रमण को थामने के लिए पटना में एक बार फिर से लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है। पटना डीएम नें 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन का ऐलान किया, जो शुक्रवार से सात दिनों तक प्रभावी हो जाएगा। इस दौरान पटना में फ्लाइट, ट्रेन बस समेत अन्य सभी वाहनों के आवाजाही की इजाजत होगी। 

कोरोना कहर से पटना में फिर 7 दिनों का लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद

पटना में सात दिनों के नए कोरोना लॉकडाउन में सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही लॉकडाउन में इजाजत मिली है। इस दौरान पटना की सड़कों पर वर्तमान की तरह ही गाड़ियां चलेंगी, ट्रेनें आएंगी और फ्लाइट का आवागमन होगा। मगर कोरोना लॉकडाउन के दौरान बेमतलब बाहर निकलने वालों पर पुलिस की पैनी नजर होगी। 

पटना में कोरोना केस विस्फोट से सहमी सरकार, 10 से 16 जुलाई लॉकडाउन, ऑर्डर पढ़ें

पटना डीएम कुमार रवि ने बुधवार शाम में लॉकडाउन का आदेश पारित किया। इसके मुताबिक, शुक्रवार से अब दुकानें सुबह 6 से 10 और शाम 4 से 7 बजे तक खुली रहेंगी। परिवहन पर किसी तरह की पाबंदी नहीं है। इसके अलावा, लोगों के आने-जाने पर भी रोक नहीं रहेगी। मगर अनावश्यक तौर पर निकलने वाले लोगों और वाहनों पर कड़ा प्रतिबंध रहेगा। पटना में किसी भी वाहन को बाहर निकलने के लिए विशेष पास की जरूरत नहीं होगी, मगर बिना काम के हवाखोरी करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। 

पटना में बम बनकर फटा कोरोना वायरस, 237 नए मामले, शाम तक बढ़ सकती है संख्या

इसके अलावा, अगर पटना में कोरोना लॉकडाउन के आदेश की बात करें सुबह 6 बजे से 10 बजे और शाम में 4 बजे से 7 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवा की दुकानें खुलेंगी। इसमें राशन, दूध, दवा जैसी जरूरी दुकानें शामिल हैं। बैंक, पेट्रोल पंप, ई-कॉमर्स से होम डिलीवरी को छूट दी गई है। जरूरी सामान की आपूर्ति में भी होम डिलीवरी को बढ़ावा देने पर जोर दिया गया है। 

क्या है पटना में आज कोरोना का हाल

पटना में आज कोरोना वायरस के मामलों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बुधवार दोपहर तक जारी आंकड़ों के मुताबिक, पटना में कोविड-19 के 237 नए मरीज मिले हैं। कोरोना का सामने आया ये आंकड़ा काफी ज्यादा भयावह है। पटना समेत पूरे बिहार में 749 मामले बुधवार की पहली रिपोर्ट में सामने आए हैं जो अबतक के सबसे सर्वाधिक बताए जा रहे हैं। इसी के साथ पूरे राज्य में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 13 हजार के पार पहुंच गई है।

अन्य खबरें