30 बाइक जब्त, लाखों के चालान...पटना में मास्क नहीं पहनने वालों पर पुलिस का डंडा

Smart News Team, Last updated: 05/07/2020 08:55 AM IST
  • पटना में शनिवार को डीएम कुमार रवि के निर्देश पर वाहनों की चेकिंग की गई, जिसमें वाहन चालक के साथ-साथ उस पर बैठे लोगों की मास्क की चेकिंग की गई। इस दौरान 76 लोगों को बगैर मास्क के पकड़ने पर जुर्माना लगाया गया।
मास्क नहीं पहनने पर कटे चालान।

कोरोना काल में मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है। इसके बाद भी अगर आप राजधानी पटना की सड़कों पर बिना मास्क के टपरी करते या किसी काम से ही निकले हैं तो अपनी जेब में चालान के पैसे भी डाल ही लीजिए। दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अगर आप राजधानी की सड़कों पर बाइक या अपने किसी अन्य वाहन लेकर जा रहे हैं तो अपनी गाड़ी के कागजातों की लिस्ट में मास्क को भी शामिल कर लीजिए। क्योंकि पहले सिर्फ गाड़ी के समुचित कागज नहीं होने पर चालान कटते थे, मगर अब पुलिस मास्क नहीं होने पर भी दनादन चालान काट रही है। पुलिस ने सिर्फ आप पर जुर्माना लगाएगी, बल्कि आपकी गाड़ी भी जब्त कर सकती है।

पटना में शनिवार को डीएम कुमार रवि के निर्देश पर वाहनों की चेकिंग की गई, जिसमें वाहन चालक के साथ-साथ उस पर बैठे लोगों की मास्क की चेकिंग की गई। इस दौरान 76 लोगों को बगैर मास्क के पकड़ने पर जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा, वाहन जब्त कर लेने की चेतावनी के साथ उन्हें छोड़ दिया गया।

पटना: दुकानदारों पर प्रशासन की कार्रवाई, मास्क नहीं पहनने पर सजा, सील की चेतावनी

 

शनिवार को बेली रोड पर डाकबंगला हड़ताली चौक, आयकर गोलंबर, सगुना, कंकड़बाग, अनीसाबाद और बोरिंग रोड में वाहनों की चेकिंग के दौरान 30 लोग बगैर मास्क के वाहन चला रहे थे, इन सभी का चालान काटा गया। वहीं, 46 ऐसे दुकानदार और प्राइवेट संस्थानों के लोग पकड़े गए हैं जो बगैर मास्क के दुकान चला रहे थे। इन लोगों पर भी जुर्माना किया गया है।

हेलमेट, सीटबेल्ट व मॉस्क जांच में 25 लाख जुर्माना

शनिवार को पटना समेत राज्यभर में हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ मास्क जांच का अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना हेलमेट, सीटबेल्ट, बिना मास्क लगाए वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। सभी जिलों में चले अभियान के दौरान कुल 597 वाहन चालकों पर लगभग 25.8 लाख रुपया जुर्माना लगाया गया। परिवहन विभाग के अनुसार वाहन चलाकों व सवार के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

मास्क नहीं पहनने पर 30 बाइकें जब्त

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच मास्क नहीं पहनने वालों की अब खैर नहीं है। जिला पुलिस प्रशासन ने शनिवार को शहर भर में बिना मास्क पहने बाइक चला रहे लोगों की धर-पकड़ की। इस दौरान शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से 30 लोगों की बाइक जब्त कर ली गई। संबंधित बाइक के चालक मास्क नहीं पहने थे। एसपी ट्रैफिक अमरकेश डी ने बताया कि बिना मास्क पहने वाहन चलाने वालों की जो बाइक पकड़ी गई है, वह तीन दिन तक जब्त रहेगी। अभियान जारी रहेगा।

अन्य खबरें