खौफनाक: पटना में शव यात्रा में शामिल 16 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 25/07/2020 11:08 AM IST
  • पटना के मनेर में एक साथ कोरोना के 36 केस मिले. इनमें से 16 शव यात्रा में शामिल हुए थे. इसे नगर पंचायत सरकार की लापरवाही बताया जा रहा है.
लापरवाही! मनेर में मिले 36 कोरोना पॉजिटिव, शव यात्रा में शामिल थे 16 लोग

पटना में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद भी लोग लापरवाही कर रहे हैं. हाल ही में मनेर में एक साथ 36 कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ये सभी शुक्रवार को जांच के बाद कोरोना संक्रमित मिले. इनमें 16 लोग एक शव यात्रा में शामिल हुए थे. इनके अलावा मनेर बीडीओ चंदन कुमार का निजी चालक और एक ग्रामीण चिकित्सक भी शामिल हैं.

डरने की जरूरत नहीं, पटना प्रमंडल में एक दिन में 763 मरीजों ने कोरोना से जीती जंग

बताया गया कि मनेर के देवी स्थान से एक शव यात्रा निकली थी. इसमें बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि शामिल हुए थे. इसके बाद शव यात्रा में शामिल 38 लोगों की कोरोना जांच कराई गई. शुक्रवार को इनमें से 16 लोग पॉजिटिव पाए गए. आशंका ये भी है कि यदि यात्रा में शामिल लोगों की और उनसे मिलने वालों की जांच सही से करवाई जाए तो ज्यादा लोग संक्रमित मिलेंगे. इस चेन में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने की संभावना है. 

पटना: 3 दिन हॉस्पिटल का लगाया चक्कर पर कहीं नहीं मिला इलाज,फिर जिंदगी से हार गया

इसे नगर पंचायत सरकार की लापरवाही बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि उन्हें एहतिहात बरतनी चाहिए थी. दरअसल इन इलाकों में बैरिकेडिंग और सेनेटाइजेशन की कोई व्यवस्था नहीं की गई है. हालांकि अब बड़ी संख्या में केस मिलने के बाद इसके निर्देश दे दिए गए हैं. 

पटना के 5 बड़े प्राइवेट हॉस्पिटलों पर हो सकती है सख्त कार्रवाई, डीएम की चेतावनी

प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि मनेर नगर पंचायत की कार्यपालक पदाधिकारी पूजा माला को इस इलाके की बैरिकेडिंग के साथ ही सेनेटाइजेशन का निर्देश दिया गया है. बता दें कि इसी मोहल्ले के एक संक्रमित बैंककर्मी एम्स में भर्ती है. बैंक कर्मी की की हालत चिंताजनक बनी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें