पटना कोरोना अपडेट: रविवार को 203 नए पॉजिटिव केस, रिकवरी रेट में तेजी से सुधार

Smart News Team, Last updated: Sun, 23rd Aug 2020, 4:34 PM IST
  • पटना समेत कुल पांच जिलों में सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं पूरे बिहार में लगातार कोरोना के रिकवरी रेट में भी सुधार हो रहा है.
पटना समेत पांच जिलों में मिले सौ से अधिक कोरोना संक्रमित.

पटना. बिहार की राजधानी पटना सहित अन्य शहरों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में पटना में कुल 203 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, पूरे बिहार में पिछले 24 घंटे में कुल 2 हजार 247 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिससे बिहार में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 22 हजार 156 हो गई है. जिसमें से कुल 91 हजार 552 लोग रिकवर भी कर चुके हैं. इस तरह पूरे बिहार में फिलहाल कुल एक्टिव मामले 30 हजार 604 एक्टिव हैं. 

पटना: बिहार चुनाव 2020 के लिए बीजेपी का नारा- भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार…

बिहार के अन्य जिलों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में पांच जिलों में सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसमें पटना में सबसे अधिक 203, बेगूसराय में 115, मुजफ्फरपुर में 127, भागलपुर में 115 और सहरसा में 120 नए संक्रमित मिले हैं. बिहार के दूसरे जिलों से भी लगातार कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है.

पटना में बदमाशों का आतंक, दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारी, एक मौत दो घायल

दूसरी तरफ बिहार की राजधानी पटना सहित दूसरे जिलों में बढ़ते मामलों के साथ रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि फिलहाल बिहार में कोरोना से रिकवरी रेट बढ़कर 78 प्रतिशत हो गई है. जो कि पिछले दो महीनों में सबसे अधिक है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बिहार में फिलहाल रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत 73.9 प्रतिशत से भी चार प्रतिशत ज्यादा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें