पटना

कोरोना का कोहराम, पटना में 536 नए पॉजिटिव केस, बिहार में रिकॉर्ड 2803 मामले

Smart News Team, Last updated: 25/07/2020 11:12 PM IST
  • पटना में शनिवार को कुल 536 कोरोना संक्रमित मिले इनमें से 3360 एक्टिव केस है जबकि 3417 रिकवर्ड होकर घर चले गए हैं.
पटना समेत पूरे बिहार में कोरोना का हाहाकार

पटना. कोरोना वायरस राजधानी पटना में खौफनाक रूप लेता जा रहा है. जिले में तेजी के साथ बढ़ रही संक्रमितों की संख्या अब भयानक रूप लेती जा रही है. शनिवार को राजधानी में 536 कोविड-19 नए पॉजिटिव केस मिले हैं और इसके साथ कुल संक्रमितों की संख्या पांच हजार का आंकड़ा पार करते हुए करीब 5800 पहुंच गई है. शनिवार तक राजधानी में 3 हजार 360 एक्टिव और 3417 रिकवर्ड केस हैं. वहीं राजधानी में 40 लोग कोरोना के संक्रमण में आकर अपनी जिंदगी खो चुके हैं.

पूरे बिहार की हालात भी बेहद खराब है. राज्य में शनिवार को रिकॉर्ड 2803 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 36 हजार 314 पहुंच गई है. वहीं राज्य में कोरोना से संक्रमित होकर 232 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि राहत की बात ये है कि कोरोना से ठीक होने वाले संक्रमितों की दर 67.52 प्रतिशत पहुंच गई है.

कोरोना को होम आइसोलेशन में ऐसे दें मात, पटना स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश

जाहिर है कोरोना ये बढ़ते आंकड़े और मौतों की संख्या पटनावासियों को डराने के लिए काफी है. राज्य सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए एक बार फिर 15 दिनों का लॉकडाउन लगाया है. लॉकडाउन के बावजूद भी संक्रमण तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. अगर हालात ऐसी रही जो आगे वाले दिन बेहद खराब हो सकते हैं.

घर चलाने वाली महिलाओं पर पहाड़ जैसा टूटा लॉकडाउन, पार्लर- बुटीक जैसे काम बंद

हालांकि, इस बीच एक अच्छी और राहत की बात भी है. पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों में कोरोना को मात देकर घर जाने वाले मरीजों की संख्या में अच्छा-खासा इजाफा हुआ है. विशेषज्ञ इसे एक अच्छा संकेत भी मान रहे हैं.

अन्य खबरें