पटना

ऐसे जीतेंगे कोरोना से जंग?रिजल्ट के इंतजार में घंटों NMCH के ICU में पड़ा रहा शव

Smart News Team, Last updated: 21/07/2020 09:34 AM IST
  • एनएमसीएच में कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट के इंतजार में एक संदिग्ध मरीज का शव घंटों पड़ा रहा। इस अव्यवस्था को लेकर वहां भर्ती दूसरे मरीजों और उनके परिजनों ने आक्रोश जताया।
रिपोर्ट के इंतजार में एनएमसीएच की आईसीयू में पड़ा रहा शव

बिहार में कोरोना वायरस के खिलाफ में जंग किस कदर लड़ा जा रहा है, इसका उदाहरण इस बात से समझ सकते हैं कि एक संदिग्ध मरीज की मौत हो जाती है और कोरोना रिपोर्ट के इंतजार में उसका शव घंटों अस्पताल में पड़ा रह जाता है। दरअसल, यह मामला पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) का है, जहां अस्पताल प्रशासन द्वारा ऐसी कुव्यवस्था देखने को मिली है।

सोनू सूद का पसीजा दिल, 2 बेटियों संग पटना के फुटपाथ पर सो रही विधवा को देंगे छत

एनएमसीएच में कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट के इंतजार में एक संदिग्ध मरीज का शव घंटों पड़ा रहा। इस अव्यवस्था को लेकर वहां भर्ती दूसरे मरीजों और उनके परिजनों ने आक्रोश जताया और आईसीयू में भर्ती एक मरीज के परिजन ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि, इस वीडियो की सत्यतता पुष्टि हिन्दुस्तान स्मार्ट नहीं करता है।

दरअसल, एनएमसीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज और उनके परिजनों का कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने रविवार शाम से ही बेड पर शव को छोड़ रखा है। इस वजह से अन्य मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। हालांकि, उधर अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मृतक संदिग्ध का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उसका शव परिजनों या प्रशासन को सौंपा जाएगा।

पटना में कोरोना का हाहाकार, 193 नए मामले, डॉक्टर समेत 6 की मौत

बता दें कि अस्पताल में कोरोना संदिग्ध का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। आईसीयू में भर्ती एक मरीज के परिजन ने बेड पर पड़े शव का वीडियो बनाया है और अस्पताल में कोरोना को लेकर कितनी असंवेदनशीलता है, उसे दिखाया गया है।

अन्य खबरें