पटना

पटना में कोरोना से जंग की बड़ी तैयारी, 15 दिन में बनेगा 500 बेड का अस्पताल

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 09:42 AM IST
  • पटना में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए 15 दिनों में 500 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा. 
पटना में कोरोना से जंग की बड़ी तैयारी, 15 दिन में बनेगा 500 बेड का अस्पताल

पटना में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे है जिनसे निपटने के लिए अब एक 500 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा. कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए पटना के सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पताल भी इसमें जुटो हैं. हालांकि केसों में आ रही तेजी को देखते हुए रक्षा मंत्री ने फैसला लिया है कि 15 दिनों में एक 500 बेड का अस्पताल कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बनाया जाएगा. 

पटना में नहीं थम रहा कोरोना, रविवार को 616 नए पॉजिटिव, अब तक 41 मौत

इस फैसले के बाद वेटनरी कॉलेज परिसर और बिहटा में रविवार को रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन, डीआरडीओ की एक उच्चस्तरीय टीम निरीक्षण के लिए पहुंची. उन्होंने पहले वेटनरी कॉलेज परिसर का निरीक्षण किया और बाद में बिहटा में दो जगह का निरीक्षण किया. टीम ने मुजफ्फरपुर का भी दौरा किया जहां एक अस्पताल बनने का प्रस्ताव है. कहा गया है कि जगह का चयन होते ही सेना 15 दिन में 500 बेड का अस्पताल तैयार कर देगी. 

पटना: होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित ने फांसी लगाकर दी जान

डीआरडीओ जगह का चयन करके जैसे ही उसपर मुहर लगाएगा अस्पताल बनाने के लिए जगह सेना को उपलब्ध करवा दी जाएगी. 15 दिनों में अस्पताल का काम पूरा कर दिया जाएगा. ये अस्थायी अस्पताल केवल कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए होगा हालांकि इसमें इलाज के लिए सुविधाएं सारी दी जाएंगी. 

कोरोना काल में बीमार पत्नी को ले भटकते रहे PMCH के डॉक्टर, इलाज बिना हो गई मौत

बता दें कि इस समय बिहार में 38,919 कोरोना संक्रमित हैं. कोरोना से पूरे बिहार में 249 मौतें हो चुकी हैं. इनमें से पटना में 41 मौत हुई हैं. रविवार को आए 606 नए मामले मिला कर पटना में 2578 कोरोना संक्रमित एक्टिव केस हैं. वहीं कोरोना के केस बढ़ने के कारण 15 दिनों से बिहार में लॉकडाउन जारी है. 

अन्य खबरें