पटना

कोरोना का तांडव जारी, पटना सिटी में एक साथ 70 संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप

Smart News Team, Last updated: 08/07/2020 10:59 AM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में कोरोना का हाहाकार जारी है। मंगलवार को पटना सिटी इलाके में एक साथ 70 लोगों के कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया।
पटना में कोरोना वायरस का हाहाकार

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना का हाहाकार जारी है। मंगलवार को पटना सिटी इलाके में एक साथ 70 लोगों के कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में मेयर के पुत्र, एक अन्य महिला वार्ड पार्षद के पति और पुत्र संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा गुरुगोविंद सिंह सदर अस्पताल के तीन डॉक्टर, प्रबंधक, तीन नर्स व अन्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

पटना में फूटा कोरोना का बम, एक दिन में सबसे ज्यादा 260 कोविड पॉजिटिव मरीज मिले

इन सभी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा अगमकुआं स्थित टीबीडीसी के डॉक्टर, नर्स, कर्मी समेत 12 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संस्थान में छह लोगों के संक्रमित पाये जाने के बाद प्रशासन की टीम ने शनिवार को संस्थान में अभियान चलाकर सैम्पल संग्रह कराया था।

रिपोर्ट की मानें तो मुसल्लहपुर हाट, खाजेकला पानी टंकी, अगमकुआं, भूतनाथ रोड, बजरंगपुरी, गायघाट, कैमाशिकोह, मालसलामी, मीतन घाट, अखिलेश नगर, मच्छरहट्टा, बेगमपुर पर पोखरा, आदर्श कॉलोनी, नई सड़क, मोगलपुरा, दीपनगर, पहाड़ी, सुल्तानगंज, मंगलतालाब, नीम की भट्ठी, चौक, नून का चौराहा समेत अन्य मोहल्लों में भी संक्रमित मरीज मिले हैं। इन संक्रमितों में 12 से अधिक महिलाएं हैं।

हड़कंप: मुख्यमंत्री आवास में कोविड-19 की एंट्री, CM नीतीश की भतीजी को हुआ कोरोना

150 बेड का आइसोलेशन वार्ड

कंगनघाट स्थित राज्य पर्यटक सूचना केन्द्र भवन में आइसोलेशन वार्ड खोला गया है। 150 बेड के आइसोलेशन वार्ड में मंगलवार से मरीज भी भर्ती होने लगे हैं। एसडीओ राजेश रौशन ने बताया कि गुरुगोविंद सिंह सदर अस्पताल के नियंत्रण में चलने वाले इस आइसोलेशन वार्ड में अस्पताल के माध्यम से ही डॉक्टर, नर्स व पारा मेडिकल कर्मियों की तीन पालियों में तैनाती की गई है। फिलहाल पर्यटक सूचना केन्द्र भवन के 28 कमरे व एक बड़े हॉल को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया है। हर कमरे में दो बेड लगाए गए हैं, जबकि हॉल में 60 बेड हैं। वार्ड में वेंटिलेटर व ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जाएगी।

अन्य खबरें