पटना

पटना में कोरोना का आंकड़ा 8 हजार पार, डीएम कुमार रवि भी हुए संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 01/08/2020 08:28 PM IST
पटना के डीएम रवि कुमार का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. शनिवार को शहर में 442 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. बिहार में लॉकडाउन के बावजूद कोरोना का कहर थम नहीं रहा है.
बिहार पटना में कोरोना लॉकडाउन के बावजूद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

पटना में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लॉकडाउन के बावजूद हर दिन बड़ी संख्या में केस सामने आ रहे हैं. शनिवार को 442 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पीएमसीएच में 434 सैंपल लिए गए जिसमें कुल 63 लोग पॉजिटिव आए हैं जिसमें से 21 स्वास्थ्य कर्मी हैं. पिछले दो दिनों में बिहार में 3521 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. राजधानी पटना में 4846 एक्टिव कोरोना केस हैं. 

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हजार 508 हो चुकी है. वहीं मौत का आंकड़ा 312 हो गया है. वहीं पटना के कई बड़े अधिकारियों को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. डीएम कुमार रवि का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है.  

मच गया हड़कंप: पटना के DM रवि को हुआ Corona, कलेक्ट्रेट के 6 अधिकारी भी चपेट में

राज्य में पिछले 24 घंटों में करीब 30 हजार टेस्ट किए गए हैं. वहीं 18 दिनों में 13 डॉक्टरों की जान कोरोना संक्रमण से जा चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना में संक्रमण लोगों की लापरवाही के कारण तेज हुआ है.  

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में हम लाएंगे सच सामने: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

बिहार में पिछले 15 दिनों में करीब 17 हजार लोगों को पकड़ा गया है जिन्होनें मास्क नहीं लगाया था. प्रसाशन ने सख्त कार्रवाई करते हुए सभी पर जुर्माना लगाया है.प्रशासन कंटेनमेंट जोन में लगातार लोगों को माइक लगाकर जागरूक करने का प्रयास कर रही है. 

जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में दूसरे दौर के लॉकडाउन का एक्सटेंशन आज से शुरु हो गया है जो 16 अगस्त तक चलेगा. कोरोना संक्रमण के कहर को देखते हुए नीतिश सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाया है.

अन्य खबरें